हर व्यक्ति को अपने जन्मदिन पर पांच पौधे लगाने का संकल्प लेना चाहिए: कथा व्यास सुरेश शास्त्री

साप्ताहिक श्रीमद्भागवत कथा-पितृ मोक्ष महायज्ञ में भजनों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु

CHANDIGARH, 21 SEPTEMBER: गौ भक्ति जनकल्याण सेवा समिति चंडीगढ़ द्वारा सेक्टर-37 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर धर्मशाला में आयोजित साप्ताहिक श्रीमद्भागवत कथा-पितृ मोक्ष महायज्ञ के तीसरे दिन कथा व्यास सुरेश शास्त्री ने श्रद्धालुओं को सृष्टि विस्तार की कथा का श्रवण करवाया और प्रकृति को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने की अपील की।

कथा व्यास सुरेश शास्त्री ने श्रद्धालुओं को प्रेरित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को अपने जन्मदिन पर पांच पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए, यह न केवल पर्यावरण की सुरक्षा के लिए आवश्यक है बल्कि यह हमारे पितरों के लिए भी श्रद्धा का प्रतीक होगा।

इस अवसर पर कथा व्यास सुरेश शास्त्री ने भक्तिपूर्ण भजनों को सुनाकर उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने अपने भजनों में श्याम तेरे मिलने का सत्संग ही बहाना, कृष्ण गोविद गोपाल गावो, श्याम सपने में क्यों नही आते जैसे दर्जनों भजनों से श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया। इतना ही नही इस अवसर पर महिला श्रद्धालुओं ने भगवान के भजनों पर खूब नृत्य किया। कथा आयोजकों ने बताया कि कथा के अनुसार 21 सितम्बर को श्रीकृष्णजन्मोत्सव मनाया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!