चुनाव आयोग ने सोनू सूद को पंजाब का स्टेट आइकन बनाया

CHANDIGARH: भारतीय चुनाव आयोग ने भारतीय फि़ल्म इंडस्ट्री के मशहूर अदाकार और प्रोड्यूसर सोनू सूद को पंजाब के लिए स्टेट आइकन नियुक्त करने को मंज़ूरी दे दी है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. करुणा राजू ने बताया कि सोनू सूद को स्टेट आइकन नियुक्त करने के लिए भारतीय चुनाव आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसको मंज़ूरी मिल गई है।

सोनू सूद के साथ मिलकर लोगों में चुनाव जागरूकता पैदा करेगा राज्य चुनाव कार्यालय

उन्होंने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय पंजाब अब राज्य में सोनू सूद के साथ मिलकर लोगों में चुनाव प्रक्रिया सम्बन्धी जागरूकता पैदा करेगा और एथिकल वोटिंग संबंधी ज़्यादा प्रचार किया जाएगा। गौरतलब है कि पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में बनी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है।

कोरोनाकाल में प्रवासी मजदूरों की की थी मदद

सोनू सूद लोक कल्याण के लिए भी बहुत कार्य कर रहे हैं।  कोरोनाकाल के दौरान लागू हुए लॉकडाउन के दौरान भी सोनू सूद ने विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाने में बहुत मदद की थी, जिसके लिए समाज के सभी वर्गों द्वारा उनकी भरपूर सराहना की गई। इसके अलावा सोनू सूद को कोरोनाकाल में उनकी तरफ से किए गए कार्यों को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र डिवैल्पमैंट प्रोग्राम ने एस.डी.जी. स्पैशल ह्यूमनटेरियन एक्शन अवॉर्ड भी दिया। फि़ल्मों में किए गए काम के लिए भी अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा भी सोनू सूद को सम्मानित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- कोरोना अलर्टः अगले तीन महीने बेेहद सतर्कता वाले, जानिए केंद्र ने क्या दिए हैं निर्देश

error: Content can\\\'t be selected!!