सीनियर सिटीजन काउंसिल पंचकूला की ऑनलाइन मीटिंग में बुजुर्गों ने बिखेरे हास्य के रंग

PANCHKULA: सीनियर सिटीजन काउंसिल सेक्टर-7 पंचकूला की एक ऑनलाइन मीटिंग काउंसिल के चेयरमैन डॉ. जीएस चहल व सेक्रेटरी सुरेंद्र बंसल की अगुवाई में हुई। इस मीटिंग का आयोजन रजनीश चंद्र त्रिखा व नीलम त्रिखा ने किया, जिसमें सेक्टर की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के साथ-साथ कई मनोरंजक कार्यक्रम भी हुए। मीटिंग में सभी सीनियर सिटीजंस ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी कविताओं गीत, भजन व चुटकुलों के माध्यम से समां बांध दिया।

सेक्टर की समस्याओं पर भी हुई चर्चा

मीटिंग में जीएस चहल ने कहा कि पिछले दिनों सेक्टर में पानी की बहुत समस्या रही, जिसका कारण आंधी से कई बिजली पोल गिरने की वजह से लाइट न आना था। इसलिए कुछ सीनियर सिटीजन एसई हुड्डा से उनके ऑफिस में मिले और पानी के ट्यूबवेल पर जेनरेटर रखने की मांग की, ताकि बिजली न आने की स्थिति में पानी की सप्लाई बाधित न हो। हुड्डा के अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी इस समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर की और भी कई समस्याओं पर चर्चा की गई।

नीलम त्रिखा व रजनीश चंद्र त्रिखा ने बुजुर्गों की समस्याओं के हल का वायदा किया

मीटिंग में कोरोनाकाल में सीनियर सिटीजंस की जिंदगी को किस तरह सरल व खुशहाल बनाया जाए, इस विषय पर भी सभी ने अपने विचार सांझा किए। इस दौरान सभी का मानना था कि इस उम्र में यदि एक खुशनुमा माहौल मिले तो बहुत सारी निजी समस्याओं का हल अपने आप से मिल जाता है, क्योंकि सभी की एक जैसी समस्याएं हैं और इस तरह की मीटिंग रखने से दिलो-दिमाग ताजा रहता है, जिसका स्वास्थ्य पर भी अच्छा असर पड़ता है। इस मौके पर नीलम त्रिखा व रजनीश चंद्र त्रिखा ने सभी को खुले रूप से निमंत्रण दिया कि किसी भी सीनियर सिटीजन को यदि किसी तरह की समस्या आती है तो वह कभी भी उनसे मदद ले सकते हैं। वह हमेशा तैयार हैं। वह फोन के माध्यम से या उनको घर आकर भी समझा सकते हैं।

निजी मुद्दों पर भी हुई चर्चा

इसी कड़ी में 83 वर्षीय श्रीमती उषा पुटेल ने किराएदार को लेकर विवाद को पार्षद रितु गोयल व डीएसपी से मिलकर शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने का आग्रह किया। इस मीटिंग में अकेले रह रहे सीनियर सिटीजंस को नियमित रूप से फोन करने व उनसे मिलने के बारे में भी चर्चा की गई, ताकि उनको किसी भी तरह की समस्या न आए। इस मौके पर वसीयत की अहमियत के बारे में भी बताया गया। मीटिंग में काउंसिल से जुड़े सीनियर सिटीजंस का जन्मदिन या शादी की सालगिरह सेलिब्रेट करने का भी निर्णय लिया गया। इस मौके पर श्रीमती सुदेश शर्मा को जन्म दिवस पर सभी ने बधाई दी।

ये लोग हुए मीटिंग में शामिल

मीटिंग में तमाम चर्चाओं के बाद मनोरंजक गतिविधियों के सत्र में श्रीमती अजीत कौशल व ममता त्रेहन ने भजन सुनाए। नीलम त्रिखा, सुदेश शर्मा, सुरेंद्र बंसल, एसके शर्मा ने कविताएं सुनाईं। बीना बंसल ने एक फिल्मी गीत सुनाया। इस मौके पर डॉ. जीएस चहल तथा रजनीश चंद्र त्रिखा ने चुटकुले सुनाए। डीडी माथुर ने जीवन के पांच सत्य बताए, जिसमें कहा गया कि हर किसी को माफ करके जीवन का सही आनंद उठाया जा सकता है। इस कार्यक्रम में डीपी पिपलानी, डॉ. एसके शर्मा, प्रोफेसर वासुदेव, ममता त्रेहन, प्रेम कुमार, मनमोहन हुरिया, राकेश शर्मा, वीके जैन, आरके अग्रवाल, अनिल गुप्ता, दर्शन कुमार, अजीत कौशल, सत्या जैन, डॉ. कर्नल एसएस मुंजैल, कुलवंत कौर मुंजैल आदि ने भी भाग लिया। अंत में सभी ने इस मीटिंग के आयोजन के लिए काउंसिल के चेयरमैन डॉक्टर जीएस चहल और सुरेंद्र बंसल व रजनीश चंद्र त्रिखा का धन्यवाद व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!