एडवाइजर की अपील का असरः सेक्टर-17 ट्रेडर्स एसोसिएशन ने मार्केट का समय घटाया, सेक्टर-22 में दुकान स्टाफ के वैक्सीनेशन की मुहिम, व्यापार मंडल ने बनाए स्टीकर

CHANDIGARH: शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा की तरफ से जारी की गई आम अपील का असर शहर में दिखने लगा है। शहर के मेन शॉपिंग सेंटर सेक्टर-17 मार्केट के व्यापारियों ने जहां खुद ही मार्केट खुलने का समय घटा दिया है, वहीं सेक्टर-22 में दुकानदारों ने अपना व अपने स्टाफ का वैक्सीनेशन कराने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने भी दुकानों पर बिना मास्क के एंट्री बैन के स्टीकर लगाने शुरू कर दिए हैं।

सेक्टर-22 में प्रमुख व्यापारियों के साथ मीटिंग करते एसएचओ रामरतन शर्मा।

ट्रेडर्स एसोसिएशन सेक्टर-17 के प्रधान सुभाष कटारिया व महासचिव जगदीश पाल कालरा ने बताया कि एसोसिएशन ने शहर में कोरोना के मौजूदा हालात के मद्देनजर मार्केट खुलने का समय खुद ही घटाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पूरी तरह लॉकडाउन से व्यापार व व्यापारियों को नुकसान होगा। इसलिए लॉकडाउन के बजाय उन्होंने मार्केट खुलने का समय घटाने का फैसला किया है। कटारिया व कालरा ने बताया कि उनकी एसोसिएशन ने मार्केट खुलने का समय अब सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया है, ताकि व्यापारी व उनकी दुकान का स्टाफ भी समय से घर पहुंचकर खुद को सुरक्षित कर सके। उन्होंने बताया कि मार्केट के समय में बदलाव करने का यह निर्णय व मैसेज कल ही मार्केट के सभी व्यापारियों को भेज दिया गया है।

दूसरी तरफ, सेक्टर-22 में दुकानदारों ने अपना व अपने स्टाफ का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का अभियान शुरू कर दिया है। इस संबंध में इलाका एसएचओ रामरतन शर्मा ने मार्के़ट के प्रमुख व्यापारियों के साथ एक बैठक भी की। मार्केट एसोसिएशन सेक्टर 22-डी के प्रधान प्रवीण दुग्गल (विशु) ने बताया कि उन्होंने मार्केट के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वह जल्द से जल्द अपनी दुकान में काम करने वाले स्टाफ की लिस्ट उपलब्ध करा दें, ताकि मार्केट में वैक्सीनेशन कैंप लगवाकर सभी को कोरोना वैक्सीन लगाना सुनिश्चित किया जा सके। इधर, चंडीगढ़ व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष, पैट्रन व मुख्य प्रवक्ता दिवाकर साहूजा ने बताया कि व्यापार मंडल ने दुकानों में बिना मास्क के किसी के भी प्रवेश पर रोक संबंधी स्टीकर बनवा लिए हैं। इन स्टीकरों को दुकानों पर लगाया जा रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!