नई पोस्ट-कोविड दुनिया के लिए विशेष तौर पर ई-साइक्लोथॉन आयोजित

CHANDIGARH: रोटारैक्ट क्लब, चंडीगढ़-हिमालयन द्वारा पहली बार नई पोस्ट-कोविड दुनिया के लिए विशेष तौर पर ई-साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया। यह चार दिवसीय साइकलिंग मैराथन था जिसमें देश भर में कहीं से भी भाग लिया जा सकता था। ये साइक्लोथॉन सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया।

 इस कार्यक्रम का आयोजन साइकिलिंग को बढ़ावा देने और क्लब द्वारा किए जाने वाले मानवीय कार्यों के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से किया गया। प्रशांत चोपड़ा, गुरप्रीत सिंह घुग्गी और मिस्टर राज फांडेन (साइकिल बाबा) ब्रांड एम्बेसडर के रूप में क्लब के कार्यों को बढ़ावा देने के लिए क्लब की मदद कर रहे हैं। जुटाई गई राशि का उपयोग गरीब छात्रों के लिए बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रोटारैक्ट क्लब, चंडीगढ़-हिमालयन युवाओं द्वारा चलाया जाने वाला एक गैर-लाभकारी संगठन है और ट्राइसिटी में लोगों के कल्याण के लिए काम करता है। इसका मुख्य उद्देश्य वंचित वर्गों के विकास में निवेश करना और मानवीय सेवाएं प्रदान करना है।

क्लब विभिन्न क्षेत्रों में समाज के कल्याण के लिए काम करता है। क्लब ने पूरे ट्राइसिटी में कुछ स्कूलों को भी अपनाया हुआ है और इन स्कूलों को ‘हैप्पी स्कूल’ कहा जाता है और क्लब इन स्कूलों के छात्रों के उचित बुनियादी ढांचे और विकास का ख्याल रखता है। 

error: Content can\\\'t be selected!!