4 साल के कार्यकाल और गठबंधन के बावजूद बरोदा की जनता ने जताया सरकार पर अविश्वासः सांसद दीपेंद्र

दीपेंद्र हुड्डा

बरोदा से नवनिर्वाचित विधायक इंदुराज नरवाल के शपथ ग्रहण में पहुंचे दीपेंद्र सिंह हुड्डा

CHANDIGARH: बरोदा से नव-निर्वाचित विधायक इंदुराज नरवाल उर्फ भालू ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के कई विधायक मौजूद रहे। शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 4 साल का कार्यकाल और बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के बावजूद इस सरकार ने अपनी लोकप्रियता पूरी तरह खो दी है। बरोदा उपचुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि एक साल के भीतर ही इस सरकार से जनता का मोहभंग हो चुका है। उपचुनाव में लोगों ने सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास व्यक्त किया है और चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पर अपना भरोसा जताया है। उपचुनाव में बरोदा के लोगों ने प्रदेश में परिवर्तन का जनादेश दिया है।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस सरकार से किसान, मजदूर, दुकानदार, कर्मचारी और छोटा व्यापारी समेत हर वर्ग परेशान है। बरोदा की जनता ने चुनाव में इन तमाम वर्गों की लड़ाई लड़ने का जनादेश हमें दिया है। हम जनता के इस जनादेश और आदेश की पालना करते हुए पूरे प्रदेश में हर वर्ग की लड़ाई लड़ेंगे।

बरोदा की जनता ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पर जताया भरोसा

राज्यसभा सांसद ने कहा कि बरोदा के लोगों ने 10 साल भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में हुए कामों और बीजेपी सरकार द्वारा 6 साल की गई कारगुज़ारियों को ध्यान में रखते हुए वोट किया। लोगों को पता है कि हुड्डा कार्यकाल में हरियाणा को विकास के हर पैमाने पर आगे ले जाने का काम हुआ था। लेकिन बीजेपी के 5 साल और बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के 1 साल में प्रदेश को हर मामले में पीछे धकेलने का काम किया गया। मौजूदा सरकार की नीतियों के चलते आज हरियाणा बेरोज़गारी, अपराध, नशे और बदहाली में नंबर वन हो गया है। इसलिए प्रदेश की जनता अब इस सरकार से छुटकारा चाहती हैं और फिर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस के हाथों में प्रदेश की बागडोर देना चाहती है।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बेमेल गठबंधन की सरकार अभी से लड़खड़ाने लगी है। उन्होंने आंकड़ों के ज़रिये बताया कि सत्ता में होने के बावजूद सिर्फ 1 साल के भीतर बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के 20 हज़ार वोट कम हो गए हैं और विपक्ष में होने के बावजूद कांग्रेस के 20 हज़ार वोट बढ़ गए हैं। अगर इस हिसाब से बाकी विधानसभा सीटों के गणित को भी आंका जाए तो कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। उपचुनाव में जिस तरह से जनता ने सत्ता में साझेदारी के झांसे, तमाम हथकंड़ों और प्रलोभनों को नकारा है, उससे स्पष्ट है कि बरोदा का नतीजा पूरे हरियाणा की राजनीति को प्रभावित करेगा। ये नतीजा पूरे हरियाणा में परिवर्तन का बिगुल बजाने का काम करेगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व और हरियाणा के उज्जवल भविष्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा की है ये जीतः इंदुराज नरवाल

इस मौक़े पर इंदुराज नरवाल ने भी पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बरोदा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व और हरियाणा के उज्जवल भविष्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा की जीत हुई है। उन्होंने इस जीत के लिए हलके की 36 बिरादरी और तमाम मतदाताओं का धन्यवाद किया। नरवाल ने भरोसा दिलाया कि वो जनता के सेवक रहकर काम करेंगे और सुनिश्तित करेंगे कि सरकार उपचुनाव के दौरान घोषित की गई सारी परियोजनाओं को पूरा करे।

ये भी पढ़ें- दीवाली तोहफाः पंचकूला, हिसार, गुरूग्राम व फरीदाबाद में अपने घर का सपना पूरा करने का है मौका

error: Content can\\\'t be selected!!