मंदिर के लिए जमीन अलॉट करवाने की मांगः सनातन धर्म मंदिर सभा सैक्टर-38 वैस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने जैन को सौंपा ज्ञापन

CHANDIGARH: सनातन धर्म मंदिर सभा सैक्टर 38 वैस्ट चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज चंडीगढ़ के पूर्व सांसद तथा भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सत्यपाल जैन से भेंट की तथा उन्हें उस सैक्टर में मंदिर के निर्माण हेतु जमीन अलॉट करवाने सम्बंधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा एक ज्ञापन दिया।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सभा के अध्यक्ष पंकज गुप्ता एडवोकेट ने किया तथा इस प्रतिनिधिमंडल में ऋषि राम शर्मा उपाध्यक्ष, आरके पराशर ज्वांइट सैक्रेटरी तथा कंवर लाल कम्बोज कोषाध्यक्ष शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने जैन को बताया कि मंदिर सभा पिछले 18 वर्षो से सैक्टर 38 वैस्ट में एक भव्य मंदिर के निर्माण के लिए प्रशासन से जगह अलॉट करवाने के लिए संघर्ष करती आ रही है परन्तु अभी तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकला। उन्होंने बताया कि इतने बड़े सैक्टर में लोगों को पूजा-अर्चना करने के लिए एक भी मंदिर नही है। इसलिए यहां के निवासी चाहते हैं कि चंडीगढ़ प्रशासन यहां कम से कम एक मंदिर के लिए जगह अलॉट करे।

उन्होंने कहा कि मंदिर के न होने के कारण उनको अपने धार्मिक त्योहारों तथा पूजा-पाठ के कार्यक्रम इधर-उधर के पार्कों आदि में करने पड़ते हैं। इसलिए भी सारे सैक्टर में कम से कम एक मंदिर तो होना ही चाहि।  सत्यपाल जैन ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि वह उनका ज्ञापन अपने पत्र के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेज देंगे तथा इस सैक्टर में मंदिर निर्माण के लिए चंडीगढ़ प्रशासन से जगह अलॉट करवाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!