प्री-प्राइमरी स्टूडैंट्स के मूल्यांकन के लिए तारीखें निर्धारित

CHANDIGARH: पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री-प्राईमरी विद्यार्थियों के मूल्यांकन के लिए तारीखें निर्धारित कर दी हैं। यह मूल्यांकन 18 नवंबर से 21 नवंबर 2020 तक किया जायेगा।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्री-प्राईमरी-1 और 2 क्लासों के बच्चों के विकास को जानने और समझने के लिए साल में तीन बार बच्चों की जांच की जाती है और इस बार कोविड -19 के कारण अध्यापकों को इस सम्बन्ध में विशेष हिदायतें जारी की गई हैं।

अध्यापकों को बच्चों का मूल्यांकन करते समय उनको स्कूल न बुलाने, टैलिफ़ोन, वीडियो कॉल के द्वारा तालमेल करने और एक दिन में 15 बच्चों से अधिक का मूल्यांकन न करने के लिए कहा गया है।

प्रवक्ता के अनुसार सिफऱ् हैड ऑफिस की तरफ से भेजे गए प्रश्न बच्चों को पूछने, निर्धारित प्रोफार्मे में सभी बच्चों का मूल्यांकन रिकार्ड करने और बच्चों सम्बन्धी जानकारी उनके माता-पिता के साथ सकारात्मक तरीके से सांझी करने के भी अध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं।

वर्णनयोग्य है कि शिक्षा विभाग की तरफ से बाकी कक्षाओं की तरह प्री-प्राईमरी कक्षाओं के बच्चों के लिए भी रोज़मर्रा के आधार पर की जाने वाली गतिविधियां स्लाइडों के द्वारा और छोटी वीडियो तैयार करके भेजी जा रही हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!