चंडीगढ़ में पटाखों पर रोक हटवाने के लिए क्रैकर्स डीलर्स एसोसिएशन ने अरुण सूद का जताया आभार

नए लाइसेंस के लिए 2020 में आवेदन व फीस जमा कर चुके कारोबारियों को प्राथमिकता दे प्रशासनः चिराग अग्रवाल

Ban on firecrackers lifted CHANDIGARH, 1 OCTOBER: चंडीगढ़ में दीवाली, गुरुपर्व व दशहरे पर पटाखे (firecrackers) जलाने और बेचने पर दो साल से छाए अनिश्चितता के बादल कल छंट जाने के बाद चंडीगढ़ क्रैकर्स डीलर्स एसोसिएशन (Chandigarh Crackers Dealers Association) के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसोसिएशन के अध्यक्ष देविंदर कुमार गुप्ता व महासचिव चिराग अग्रवाल के नेतृत्व में आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष (Chandigarh Pradesh BJP President) अरुण सूद से सेक्टर-33 स्थित भाजपा कार्यालय में मुलाकात की और इस बार दीवाली, गुरुपर्व व दशहरे पर पटाखे (firecrackers) जलाने तथा बेचने की चंडीगढ़ प्रशासन से अनुमति दिलाने पर अरुण सूद का आभार व्यक्त किया।

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद का आभार जताते पटाखा कारोबारी।

बता दें कि चंडीगढ़ में दो साल से दीवाली, गुरुपर्व व दशहरे पर पटाखे (firecrackers) जलाने और बेचने पर प्रतिबंध लगा हुआ था, जबकि चंडीगढ़ से सटे मोहाली और पंचकूला में लगातार पटाखे बिक रहे थे, जिससे चंडीगढ़ के पटाखा व्यापारियों को बहुत नुकसान हो रहा था। चंडीगढ़ क्रैकर्स डीलर्स एसोसिएशन प्रशासन से रोक को हटाने के लिए लगातार मांग कर रही थी। एसोसिएशन ने इस मामले को लेकर पिछले दिनों चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को भी ज्ञापन सौंपा था। अरुण सूद ने एसोसिएशन को आश्वासन दिया था कि वह इस मामले को चंडीगढ़ के प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल (Administrator of Chandigarh and Governor of Punjab) बनवारीलाल पुरोहित एवं प्रशासन के उच्चाधिकारियों के सामने उठाएंगे। कल प्रशासक पुरोहित के निर्देश के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने इस बार दीवाली, गुरुपर्व व दशहरे पर पटाखे जलाने और बेचने की अनुमति दे दी। इस निर्णय में चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की विशेष भूमिका रही। हालांकि चंडीगढ़ में सिर्फ ग्रीन पटाखे (green crackers) जलाने व बेचने की परमीशन दी गई है लेकिन इस बड़ी राहत से चंडीगढ़ के पटाखा कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। लिहाजा, चंडीगढ़ क्रैकर्स डीलर्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसोसिएशन के अध्यक्ष देविंदर कुमार गुप्ता व महासचिव चिराग अग्रवाल के नेतृत्व में आज अरुण सूद को मालाएं पहनाकर व बुके भेंटकर आभार व्यक्त किया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष देविंदर कुमार गुप्ता व महासचिव चिराग अग्रवाल ने प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित तथा डीसी विनय प्रताप सिंह का भी धन्यवाद व्यक्त किया। चंडीगढ़ क्रैकर्स डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव चिराग अग्रवाल ने कहा है कि वर्ष 2020 में चंडीगढ़ प्रशासन ने अस्थाई रूप से पटाखे बेचने के लिए कारोबारियों से आवेदन मांगे थे लेकिन बाद में इस आदेश को वापस ले लिया गया लेकिन तब तक लगभग 1650 व्यापारी आवेदन कर चुके थे और उनसे लिया गया अस्थाई लाइसेंस शुल्क वापस नहीं किया गया था। चिराग अग्रवाल ने मांग की है कि अब चंडीगढ़ में ग्रीन पटाखे बेचने व इस्तेमाल करने की अनुमति दे दिए जाने के बाद प्रशासन 2020 में अस्थाई लाइसेंस के लिए फीस के साथ आवेदन करने वाले व्यापारियों के उस समय के फार्मों को ही मान्य करे। उन पर दोबारा आवेदन करने के लिए दबाव न बनाया जाए। चिराग अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन अस्थाई रूप से पटाखे बेचने के इच्छुक लोगों से नए सिरे से आवेदन मांगना चाहे तो मांग ले लेकिन जिन कारोबारियों ने 2020 में आवेदन किया था, उनको सबसे पहले लाइसेंस जारी किया जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!