पटाखा बैनः कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, प्रशासन के फैसले का विरोध, व्यापारियों का किया समर्थन

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में आज पटाखे बेचने व फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिए जाने के बाद कांग्रेस ने भाजपा को घेर लिया है। कांग्रेस ने भाजपा सांसद किरण खेर व मेयर राजबाला मलिक पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब तो भाजपा नेता भी मान गए हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तुगलक हैं। इस बीच, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भी चंडीगढ़ प्रशासन के फैसले का विरोध करते हुए प्रशासन से इस पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा।

कांग्रेस व्यापारियों के साथ खड़ी हैः प्रदीप छाबड़ा

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने एक बयान जारी कर कहा कि पटाखों के बारे में प्रशासन को समय पर निर्णय लेना चाहिए था। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पहले तो पटाखों की स्टॉल लगवाने के लिए फॉर्म भरवाए, फिर दुकानों का ड्रा भी निकाला। इसको देखते हुए पटाखा विक्रेताओं ने माल मंगाने में पैसा इन्वेस्ट किया, फिर प्रशासन ने अचानक पटाखे बेचने व फोड़ने पर रोक लगा दी, यह गलत है। प्रदीप छाबड़ा ने स्पष्ट कहा कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस इस मुद्दे पर व्यापारियों के साथ है। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना की वजह से पटाखे फोड़ने का कोई नुकसान है तो प्रशासन को एक्सपर्ट की राय पहले लेनी चाहिए थी। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वह फैसले पर पुनर्विचार करे।

पूर्व मेयर एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुभाष चावला।

भाजपा के लोगों ने मान लिया है कि अमित शाह तुगलक हैंः सुभाष चावला

चंडीगढ़ के पूर्व मेयर एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चावला ने कहा कि शहर में प्रशासन द्वारा पटाखों पर पाबंदी लगा दिए जाने के बाद अब लोग जानना चाहते हैं कि भाजपा सांसद किरण खेर और मेयर राजबाला मलिक का इस मामले में स्टैंड क्या है लेकिन दोनों ही हमेशा की तरह अब भी चुप्पी साधे बैठी हैं। सुभाष चावला ने कहा कि बीजेपी के कुछ लोग प्रशासन के फैसले को तुगलकी फरमान कहकर इसका विरोध कर रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि भाजपा के लोगों ने मान लिया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तुगलक हैं। क्योंकि चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री के ही अधीन हैं।

पटाखा बैनः हम राजनीति नहीं, धक्केशाही का कर रहे विरोध, तुगलकी फैसला मंजूर नहींः कैलाश जैन

चंडीगढ़ में पटाखों पर बैन, हाईकोर्ट जाने पर विचार कर रही क्रैकर्स एसोसिएशन

error: Content can\\\'t be selected!!