क्रेकर डीलर्स ने दशहरे पर पटाखों से रोक हटाने का किया स्वागत, दीवाली पर भी परमीशन मिलने की उम्मीद जताई, अरुण सूद से मिलेंगे पटाखा विक्रेता

CHANDIGARH: चंडीगढ़ क्रेकर डीलर्स एसोसिएशन ने दशहरे के मौके पर शहर में पटाखे चलाने की परमीशन दिए जाने का स्वागत करते हुए इस मामले में पैरवी करने के लिए चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की प्रशंसा की है और इसके लिए सूद का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उम्मीद की है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद इसी तरह दीवाली पर भी पटाखों पर से प्रतिबंध हटवाकर हिन्दू समुदाय की खुशियों को बरकरार रखेंगे।

चंडीगढ़ क्रेकर डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष देविंदर गुप्ता एवं महासचिव चिराग अग्रवाल ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि दशहरा और दीवाली हिंदुओं के साल के सबसे बड़े त्योहार हैं और इनको धूमधड़ाके के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के हस्तक्षेप पर एनजीटी के आदेश के आलोक में दशहरे पर पटाखे चलाने की परमीशन दे तो दी लेकिन लोग पटाखे लाएंगे कहां से जब शहर में किसी पटाखा विक्रेता को पटाखे बेचने का लाइसेंस ही नहीं दिया गया है। ऐसे में पटाखे चलाने की यह परमीशन केवल उन लोगों को राहत देने वाली, जो दशहरे पर रावण, कुंभकर्ण, मेघनाद के पुतलों के दहन का आयोजन कर रहे हैं और पुतले बनाने वाले बाहर से पटाखे लाकर पुतलों में लगा चुके हैं, जबकि शहर के आम लोग शहर में पटाखे न मिलने से दशहरे पर पटाखे नहीं चला पाएंगे।

देविंदर गुप्ता और चिराग अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि वह अब कम से कम दीवाली पर पटाखों से प्रतिबंध हटाकर लोगों को साल का यह सबसे बड़ा त्योहार धूमधड़ाके से मनाने का अवसर दे। गुप्ता व अग्रवाल ने कहा कि चंडीगढ़ क्रेकर डीलर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मिलेगा और मांग करेगा कि वह हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दीवाली के लिए भी इसी तरह पैरवी करें और पटाखों के मामले में पड़ोसी राज्यों के पैटर्न पर निर्णय लेने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन को मजबूर करें, ताकि हर चंडीगढ़वासी दीवाली को भी धूमधड़ाके से मना सके।

error: Content can\\\'t be selected!!