हरियाणा में अगले दो सप्ताह में कोविड -19 सैंपल कैंप लगाए जाएंगे

CHANDIGARH: आगामी त्योहारों के मौसम में कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी सिविल सर्जनों को अगले दो सप्ताह में प्रदेशभर में कोविड -19 सैंपल कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, हरियाणा डॉ. सूरजभान कंबोज ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि  कोरोना मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए पूरे राज्य में कोविड-19 टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजेन कोविड-19 सैंपल कैंप अगले दो सप्ताह में जिलों में विशेष रूप से मलिन बस्तियों, दूर दराज व भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगाए जाएंगे, जो बीमारी फैलने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं।

उन्होंने बताया कि कैंप को अभियान मोड में आयोजित किया जाएगा।  इसके अलावा, फेस मास्क पहनने का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही,  आईईसी और प्रत्यक्ष परामर्श के माध्यम से लोगों को  कोविड-19 के बारे में भी जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह भी निर्देश दिए गए हैं कि इन कैंपों में कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी सावधानियां जैसे पीपीई किट, सोशल डिसटेंसिंग, हाथों की सफाई आदि का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए और सख्त निगरानी रखी जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!