8 दिन में ही पार्षद तरुणा ने पेश की जिम्मेदारी की मिसालः बारिश के बीच ही उतर पड़ीं सड़क पर, टाल दिया बड़ा हादसा

CHANDIGARH: पार्षद कैसा होना चाहिए, अपने वार्ड के प्रति उसकी जिम्मेदारी क्या है तथा वह किस तरह लोकप्रियता हासिल करता है, इसका उदाहरण आज वार्ड नंबर-18 की नवनिर्वाचित पार्षद तरुणा यादविंदर मेहता ने पार्षद पद की शपथ लेने के 8 दिन के अंदर ही पेश कर दिया। लगातार हो रही बारिश के बीच भी पार्षद तरुणा यादविंदर मेहता रविवार को लोगों की समस्याएं हल करने के लिए फुल एक्शन में दिखीं और उन्होंने अपनी मुस्तैदी से सेक्टर-20 में बड़े हादसे को टाल दिया।

सेक्टर 20-बी के मकान नंबर-1079 के पास बना बड़ा गड्ढा।

पूरे घटनाक्रम से हम आपको अवगत कराएं, उससे पहले यह जान लीजिए कि तरुणा यादविंदर मेहता पहली मर्तबा इस बार के नगर निगम चुनाव से राजनीति में उतरीं। सामाजिक व धार्मिक कार्यों में वह तथा उनके पति यादविंदर मेहता पहले से ही सक्रिय थे, जिसके कारण उन्होंने अपने वार्ड के लोगों के बीच अपनी जगह बनाई। वार्ड में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने न केवल यादविंदर मेहता को पार्टी का प्रदेश महासचिव बनाया, बल्कि उनकी पत्नी तरुणा यादविंदर मेहता को नगर निगम चुनाव में वार्ड-18 से अपना उम्मीदवार बनाकर चुनाव मैदान में उतारा। यह उनकी लोकप्रियता का ही नतीजा था कि अपने पहले चुनाव में ही तरुणा यादविंदर मेहता ने सिटिंग पार्षद एवं भाजपा महिला मोर्चा की चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष सुनीता धवन को 1516 वोटोंं के बड़े अंतर से हरा दिया। अब पार्षद बनने के बाद तरुणा यादविंदर मेहता सभी 35 पार्षदों में अकेली ऐसी पार्षद के रूप में सामने आई हैं, जो अपने निर्वाचन के 12 दिन के भीतर ही लोगों की समस्या के हल के लिए वार्ड में उतर पड़ीं।

बाद में पहुंचे कर्मचारियों से गड्ढे के आसपास पूरी बेरीकेडिंग करातीं पार्षद तरुणा यादविंदर मेहता।

दरअसल, सेक्टर-20 में टेलीफोन की तारें डालने के लिए खोदे गए गड्ढों व लगातार बारिश के कारण कई जगह सड़क धंसने लगी है। आज सेक्टर 20-बी के मकान नंबर-1079 के पास सड़क धंसने से बहुत बड़ा गड्ढा हो चुका था। इससे यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका बन गई। यहां के निवासियों ने तुरंत इसका वीडियो बनाकर अपनी नवनिर्वाचित पार्षद तरुणा यादविंदर मेहता को भेज दिया। शिकायत मिलते ही पार्षद तरुणा मेहता अपने पति यादविंदर मेहता को साथ लेकर बारिश में ही मौके पर पहुंच गईं तथा संबंधित कर्मचारियों को बुलाने या उनके आने का इंतजार किए बिना ही मेहता दंपत्ति ने खुद संंबंधित विभाग के स्टोर से सामान लाकर उस स्थान की बैरीकेडिंग शुरू कर दी, ताकि लोग इस स्थान पर सावधान हो जाएं। पार्षद तरुणा ने बाद में संबंधित कर्मचारियों को बुलाकर पूरी तरह यहां बेरीकेडिंग करा दी तथा लोगों को आश्वासन दिया कि कल इस गड्ढे को हर हाल में भरवा दिया जाएगा।

तरुणा मेहता ने बताया कि आज रविवार व बारिश होने के कारण नगर निगम के कर्मचारी छुट्टी पर थे, फिर भी हम इस गड्ढे से होने वाले बड़े नुकसान को कैसे देख सकते थे। इसलिए खुद जाना पड़ा। तरुणा मेहता के पति एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव यादविंदर मेहता ने कहा कि जनता ने हमें जो जिम्मेदारी दी है, उसे ईमानदारी से निभाना हमारा फर्ज है तथा हम बखूबी निभाएंगे। इस गड्ढे को कल पूर्ण तौर पर ठीक करा दिया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!