पार्षद देवशाली ने एडवाइजर को लिखा पत्र: देखरेख व सफाई के अभाव में प्रशासन की खाली पड़ी जमीनों का हो रहा दुरुपयोग

CHANDIGARH: भारतीय जनता पार्टी के वार्ड 20 से पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ने प्रशासक के सलाहकार को पत्र लिखकर प्रशासन के अधीन खाली पड़ी भूमि की देखरेख करने तथा सफाई की उचित व्यवस्था करवाने हेतु संबंधित विभागों को दिशानिर्देश देने अनुरोध किया है।

पत्र में देवशाली ने कहा की शहर की स्वच्छता के कार्य में नगर निगम के सभी अधिकारी, पार्षद और सम्माननीय सफाई कर्मचारी मनोयोग से लगे हैं। देवशाली ने कहा कि शहर में चंडीगढ़ प्रशासन के अंतर्गत आने वाली खाली पड़ी भूमि शहर में अलगअलग स्थानों पर है और वर्षों से इनका उपयोग नहीं हो रहा। परिणामस्वरूप कई स्थानों पर घनी झाडिय़ां उग आई हैं और कई स्थानों पर जंगल। इन स्थानों का दुरूपयोग भी असामाजिक तत्वों द्वारा असामाजिक गतिविधियों के लिए किया जाता रहा है, जिस सम्बन्ध में विभिन्न समाचारपत्रों में समाचार प्रकाशित होते रहे हैं। कई स्थानों पर अवैध कब्जे भी हो चुके हैं और कई स्थानों पर कूड़े-कचरे के ढेर लग चुके हैं। इसके विपरीत जो भूखंड नगर निगम के अधीन हैं उनमें से अधिकतर या तो हरित पट्टिका के रूप में विकसित कर दिए गए हैं या वाहनों के पार्किंग स्थल के रूप में। ऐसे खाली पड़े स्थानों पर लगे मलबे और कूड़े-कचरे के ढेर ‘सिटी ब्यूटीफुल’ के माथे पर कलंक की भांति प्रतीत होते हैं और शहर की सुंदर छवि को कलंकित करते हैं।

देवशाली ने प्रशासक के सलाहकार से अनुरोध किया कि प्रशासन के अधीन खाली पड़ी भूमि की देखरेख करने तथा सफाई की उचित व्यवस्था करवाने हेतु संबंधित विभागों को दिशानिर्देश दें अन्यथा इन भूखंडों को निगम को हस्तांतरित किया जाये ताकि इनका उचित रखरखाव एवं सदुपयोग हो सके।

error: Content can\\\'t be selected!!