निगम चुनाव के लिए वायदों का दौर शुरू, कांग्रेस बोली-जीतते ही स्ट्रीट वेंडर्स के नए लाइसेंस जारी करेंगे

लाइसेंस फीस कम करने का भी वायदा किया

CHANDIGARH: नगर निगम चुनाव-2021 की तैयारियोंं में पूरी सक्रियता से जुटी चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज चुनावी वायदों का सिलसिला भी शुरू कर दिया। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि निगम चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस स्ट्रीट वेंडरों के नए लाइसेंस जारी करेगी। साथ ही लाइसेंस फीस को कम भी किया जाएगा।

लाइसेंस के लिए दर-दर भटक रहे हजारों वेंडर्स

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के साथ कांग्रेस नेताओं विजय राणा, विक्रम चोपड़ा, अश्वनी कौशल ,ओम प्रकाश सैनी, मोहन राणा, प्रेमपाल चौहान, राणा करनवीर, जसबीर बंटी, लव कुमार, हरीश छाबड़ा, सरोज शर्मा, राकेश बरोटिया, बरिंदर रावत, जतिंदर यादव, दिलावर सिंह, कुलदीप टीटा, रजनी तलवार, राम मिलान गौड़, प्रिंस, उषा राणा, बबिता, किरण, मोना, ओम लता, चंचल, प्रिंस, सुभाष गहलोत ने एक संयुक्त बयान में कहा कि हजारों की संख्या में वेंडर्स लाइसेंस के लिए दर-दर बदर भटक रहे हैं लेकिन बीजेपी शासित नगर निगम ने लाइसेंस देने बंद कर रखे हैं।

विकलांग व विधवा वेंडर्स की पूरी फीस माफ होगी

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक तरफ कोरोनाकाल के कारण काम-धंधे चौपट हैं, दूसरी तरफ गरीबोंं से बहुत अधिक फीस वसूली जा रही है। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि नगर निगम चुनाव जीतते ही कांग्रेस वेंडर्स के नए लाइसेंस जारी करने के अलावा लाइसेंस के लिए बहुत कम फीस तय कर सभी वेंडर्स को उसी सेक्टर में बैठाने को प्राथमिकता देगी, जहां वह मौजूदा समय में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकलांग व विधवा वेंडर्स की पूरी फीस माफ करेगी व 60 साल से ऊपर के वेंडर्स के लिए लाइसेंस की आधी फीस तय करेगी। छाबड़ा ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट कांग्रेस द्वारा लाया गया था, जिससे वेंंडर्स को बिना डर काम करने का अधिकार मिलता है। इसे कोई नहीं छीन सकता है। उनके अधिकारों के लिए कांग्रेस डटकर उनके साथ खड़ी है।

error: Content can\\\'t be selected!!