कांग्रेस ने डेंगू पर प्रशासन को लिया आड़े हाथः कहा-अफसरों को एसी कमरों से निकलकर फील्ड में जाने को कहें प्रशासक

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने चंडीगढ़ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पर शहर में डेंगू के प्रकोप को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को आड़े हाथ लिया है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला और महासचिव एचएस लक्की ने एक संयुक्त बयान में कहा कि चंडीगढ़ में डेंगू के मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। शहर के निवासी पहले से ही कोविड और विभाग द्वारा इसको ठीक ढंग से नहीं देखने के कारण पीड़ित हैं, अब डेंगू फैलने से चंडीगढ़ के निवासियों में भय की स्थिति है। उन्होंने डेंगू के लार्वा का तुरंत पता लगाने और इसके प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है। चावला और लक्की ने मच्छरों व कीड़ों को नियंत्रण में रखने के लिए शहर के हर हिस्से में फॉगिंग किए जाने की भी मांग की।

उन्होंने यह भी कहा कि उन व्यक्तियों की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए, जो अपने कर्तव्य का पालन करने में विफल रहे हैं। उन्होंने प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से अपील की है कि वे स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को वातानुकूलित कमरों में बैठकर बैठक करने के बजाय मैदान में जाने के निर्देश जारी करें। उन्होंने कहा कि विभाग को डेंगू के प्रसार की जांच के लिए निवासियों को शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाना चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!