चंडीगढ़ में सहायता कार्यक्रमों से राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देगी कांग्रेस, प्रशासन से बिजली-पानी बिलों का भुगतान रोकने की मांग की

CHANDIGARH: कोरोना महामारी के बीच जरूरतमंदों की मदद में जुटी चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर 21 मई को शहर में कई सहायता कार्यक्रम श्रृंखलाबद्ध तरीके से आयोजित करेगी। यह निर्णय आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की अध्यक्षता में हुई पार्टी की एक वर्चुअल मीटिंग में लिया गया। इस मीटिंग में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने भी भाग लिया।

इम्युनिटी बूस्टर मेडिसिन व मास्क वितरण होगा

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि
21 मई को बापूधाम में इम्युनिटी बूस्टर मेडिसिन वितरण शिविर आयोजित किया जाएगा। इससे पहले मौलीजागरां में इस तरह का शिविर आयोजित किया जा चुका है। इसके अलावा विशेष रूप से कालोनियों और गांवों में 50000 मास्क बांटे जाएंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कांग्रेस शहरवासियों की मदद के लिए अपनी एम्बुलेंस सेवा जारी रखेगी। इसके लिए 3 एम्बुलेंस सेवा में लगाई जा चुकी हैं। कोरोना रोगियों और आइसोलेशन में रहने वालों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही टीकाकरण कराने में लोगों की मदद की जा रही है।

कोरोना रोगियों के लिए आवश्यक वस्तुओं से जीएसटी वापस होः पवन बंसल

बैठक में कांग्रेस पार्टी ने मांग की कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन को तुरंत वैक्सीन, दवाएं, चिकित्सा उपकरण, एम्बुलेंस और अन्य ऐसी वस्तुओं से जीएसटी वापस लेना चाहिए, जो कोरोना रोगियों के लिए आवश्यक हैं। पार्टी ने यह भी मांग की कि चंडीगढ़ प्रशासन को अनिश्चितकाल के लिए बिजली बिल, पानी के बिल और संपत्ति कर के भुगतान को स्थगित करना चाहिए, क्योंकि लॉकडाउन के कारण लोगों को भुगतान करने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

कांग्रेस कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद करेंः सुभाष चावला

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक, पुनरुत्थानशील भारत के प्रतीक थे और आज देश को ऐसे नेता की कमी खल रही है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी जिंदा होते तो भारत की कहानी कुछ और होती। आज संकट में पड़े लोगों की मदद करना पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे जरूरतमंदों की मदद के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उन्होंने सभी ब्लॉक कमेटी अध्यक्षों को जरूरतमंदों की मदद के लिए इस तरह के प्रयास करने का निर्देश दिया।

error: Content can\\\'t be selected!!