कांग्रेस ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टीजनों से मांगे आवेदन, फार्म की फीस भी की निर्धारित, जानिए अंतिम तिथि

CHANDIGARH: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election) के लिए वार्डों का रिजर्वेशन तय हो जाने के बाद अब राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस (Chandigarh pradesh congress) ने टिकट के आवंटन के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसजनों से आवेदन (application) आमंत्रित कर लिए हैं। इसके लिए पार्टी ने फीस भी निर्धारित कर दी है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की ने बताया कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्षों, महासचिवों और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के चंडीगढ़ से नामित सदस्यों की एक बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसजनों से आवेदन आमंत्रित करेगी। पार्टी को प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विचार-विमर्श के बाद ही हर वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

लक्की ने बताया कि बैठक के फैसले के अनुसार निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी कांग्रेसजनों को पार्टी से आवेदन पत्र लेने के लिए कह दिया गया है। यह आवेदन पत्र सेक्टर-35 स्थित चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लिए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि महिला उम्मीदवारों सहित सामान्य श्रेणी के आवेदक 5000 रुपए के ड्राफ्ट / पे ऑर्डर के साथ आवेदन कर सकते हैं। एससी श्रेणी (पुरुष और महिला) के आवेदकों के लिए 3000 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है। लक्की ने बताया कि आवेदन पत्र 25 अक्टूबर से 10 नवंबर 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। इसके बाद मिलने वाले किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र कार्यालय समय में प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से सायं 5 बजे तक लिए जा सकते हैं।

लक्की ने कहा कि कांग्रेस से जुड़े विशेष तौर पर प्रमुख नागरिकों, चंडीगढ़ के गणमान्य व्यक्ति, जिन्होंने राष्ट्र, शहर, क्षेत्र या क्षेत्र में असाधारण योगदान दिया है, जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, शिक्षाविद, पर्यावरणविद, सेवानिवृत्त न्यायविद / अधिकारी, एनजीओ शामिल हैं, को आगे आकर पार्टी टिकट के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!