होली के रंग बालाजी के संग: बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ ने धूमधाम से मनाया 11वां वार्षिक महोत्सव

गायक सोनू सुरजीत के भजनों पर झूमे भक्त, 2 क्विंटल फूलों से बाबा के साथ खेली होली

CHANDIGARH, 19 MARCH: बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ ने अपना 11वां वार्षिक महोत्सव ‘होली के रंग बालाजी के संग’ प्राचीन हनुमान मंदिर सेक्टर 32-ए के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया, जिसमें कई गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि के रूप में माता बाला सुंदरी मंदिर पेहवा के संस्थापक जनक राज सिंगला ने अपने परिवार समेत शिरकत की। इस मौके पर इलाका पार्षद श्रीमती अंजू कत्याल व चंडीगढ़ की कई धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी बाबा के चरणों में माथा टेका। किन्नर समाज के अध्यक्ष रवीना गुरु एवं संगीता गुरु ने भी बाबा के दरबार में आकर माथा टेका और बाबा से आशीर्वाद लिया। भजन गायक के रूप में पंजाब के उभरते कलाकार सोनू सुरजीत ने भजन गाकर सभी भक्तों को नाचने और झूमने पर मजबूर कर दिया।

बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ के प्रेस सचिव राजमोहन ढल ने बताया कि भजन संध्या का आयोजन बालाजी प्रचार मंडल द्वारा किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। तत्पश्चात सरस्वती वंदना, श्रीराम स्तुति, हनुमान चालीसा, संकट मोचन और उसके बाद कीर्तन हुआ। रात बाबा आज थाने आनो है भजन के माध्यम से श्री बाला जी महाराज को ज्योत के रूप में कीर्तन में आमंत्रित किया गया। उसके बाद भजनों को रंगारंग रूप देते हुए गायक सोनू सुरजीत ने सजा दो घर को गुलशन सा मेरे सरकार आए हैं, श्रृंगार तेरा बाबा किसने सजाया है, लगन तुमसे लगा बैठे जो होगा देखा जाएगा, ऐसी मस्ती कहां मिलेगी श्याम नाम रस पी ले जैसे भजनों से सभी भक्तों को नाचने और गाने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने सूरज को उगने न दूंगा, लक्ष्मण को मरने ना दूंगा, भोला को कैसे मैं मनाऊं रे मेरा भोला ना माने, जिसकी उंगली पर चलता यह संसार है वह सालासर वाला मेरा यार है, मेरी अखियां करे इंतजार सांवरे पलकों का घर तैयार सांवरे आदि भजनों से भी कार्यक्रम में समां बांध दिया।

इस अवसर पर संगत के लिए भंडारे का आयोजन भी किया गया। बाबा के 40 फुट ऊंचे दरबार को बहुत ही सुंदर फूलों से सजाया हुआ था। 2 क्विंटल फूलों से भक्तों ने बाबा के साथ होली खेली, जिसमें सभी लोग भक्ति रस में रंगे हुए थे। अंत में बाबा की आरती के बाद भक्तों को फल व मिठाई के प्रसाद का वितरण किया गया। बालाजी प्रचार मंडल के प्रधान राजीव चौधरी, वरिष्ठ उपप्रधान सुनील अरोड़ा, उपप्रधान रजनेश चन्द्र, सेक्रेटरी पिंका पराशर, कैशियर राज कुमार गर्ग, प्रैस सचिव राजमोहन ढल, सचिव शैलेन्द्र शर्मा, संदीप कम्बोज, सुभाष गलहोत्रा, सुमित अग्रवाल व सभी सदस्यों ने इस उत्सव को सफल बनाने के लिए सभी शहरवासियों का धन्यवाद किया।

error: Content can\\\'t be selected!!