CLAT / IELET Result 2022: चंडीगढ़ की श्रेया ने हासिल किया आल इंडिया रैंक 5 , सेशन जज से प्रेरित होकर की तैयारी, पढ़ें सक्‍सेस मंत्र

CHANDIGARH, 10 JULY: देश भर के नेशनल ला यूनिवर्सिटी और अन्‍य विधि संस्‍थानों में दाखिले के लिए कामन ला एडमिशन टेस्‍ट / आइलेट का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। इसमें चंडीगढ़  की बेटी श्रेया ने 5 रैंक हासिल किया है। बता दें कि क्‍लैट / आइलेट  की परीक्षा  जून में होती  है । 120 मिनट के पेपर में 150 सवाल पूछे जाते हैं। चंडीगढ़ में एक निजी होटल में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि  ने रैंकर स्टूडेंट्स को सम्मानित किया । 

देश के 22 राष्ट्रीय लॉ विश्वविद्यालयों के कॉन्सोटियम द्वारा आयोजित सीएलएटी / ऐ आई एल ई टी 22  की परीक्षा में  चंडीगढ़ / पटियाला के  विद्यार्थियों ने अपना परचम लहराया है। श्रेया   ने ऐ आई एल ई टी मै ऑल इंडिया 5 रैंक  व गौरी ने 43 रैंक लाकर चंडीगढ़  शहर को गौरवान्वित किया है। चंडीगढ़ व पटियाला की  गौरी , सोनिया ,हर्षित ,हरसिमरन, जशनप्रीत ,जसिका , मन्तेश्वर , रवनीत , ऋषभ, उत्कर्ष ,वासु, जयप्रीत शुभम, भूमि,  समय , रिया,  समृद्धि,  धीरेन ,  मानसी,  सुमेधा , मितुल,  अवंतिका ,  शरण्या को सफलता प्राप्त करने के उपलक्ष्य में मुख्य अतिथि ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। आज के सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि  श्री अरुण गुप्ता एडिशनल सेशन जज अचानक तबियत खराब होने की वजह से नहीं आ पाए ।

सफल विद्यार्थियों को कानून का बताया मर्मउन्होंने सफल विद्यार्थियों को कानून के मर्म को बताया। जैन  ने कहा कि समाज के लिए आप क्या कर सकते हैं और कानून द्वारा न्याय गरीब लोगों को मिल सके इस पर काम करने की आवश्यकता है। जज बनने का लक्ष्‍य श्रेया ने बताया कि उनके पड़ोस में सेवानिवृत सेशन जज हैं। उनका खूब रुतबा हैं। उन्हीं से वह प्रेरित हैं। लक्ष्य कानून की पढ़ाई कर जज बनने का है। ओ एन जी सी मुंबई में चीफ इंजीनियर पिता व  एस डी कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर  डॉ सोनिका   ने उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और परीक्षा में कम अंक आने पर भी कभी नहीं टोका। कैरियर लांचर के भारत जैन  ने बताया कि डेढ़ साल से श्रेया  का लक्ष्य क्लैट / आइलेट में अच्छे रैंक से पास होने का था। वह लक्ष्य के प्रति ईमानदार रही और सफलता भी पाई।

error: Content can\\\'t be selected!!