चिराग अग्रवाल चुने गए मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए के प्रधान, निर्विरोध हुआ चुनाव

नामांकन के आखिरी मौके तक कोई अन्य कारोबारी नहीं आया मुकाबले में, उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने भी दी बधाई

CHANDIGARH, 24 MARCH: चंडीगढ़ के वरिष्ठ समाजसेवी एवं व्यापारी नेता चिराग अग्रवाल को आज मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए चंडीगढ़ (Market Welfare Association Sector 49-A Chandigarh) का प्रधान चुन लिया गया। चिराग अग्रवाल को प्रधान पद पर निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित किया गया है। इस मौके पर मार्केट के तमाम कारोबारियों ने चिराग अग्रवाल का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

बता दें कि मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए चंडीगढ़ के चुनाव पिछले 5 वर्षों से लंबित थे। इसके लिए कोरोना महामारी भी एक कारण था। अब मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन की कमेटी ने प्रधान पद का चुनाव 25 मार्च 2023 को करवाने का निर्णय लिया। तय किया गया कि यह चुनाव मार्केट एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों बलजीत सिंह अरोड़ा और मान सिंह सैनी की निगरानी में होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 23 मार्च शाम 5:00 बजे तक की रखी गई थी लेकिन अंतिम मौके तक सिर्फ चिराग अग्रवाल का ही नामांकन प्राप्त हुआ। उनके मुकाबले में किसी अन्य व्यापारी ने चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं जताई।

प्रधान चुने जाने के बाद चिराग अग्रवाल का स्वागत करते व्यापारी।

लिहाजा, चुनाव अधिकारी बलजीत सिंह अरोड़ा और मान सिंह सैनी ने आज चिराग अग्रवाल को मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए चंडीगढ़ के प्रधान पद पर दो साल के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया। साथ ही उन्हें अपनी कमेटी गठित करने के लिए अधिकृत किया। मार्केट के कारोबारियों ने इस निर्णय पर खुशी जताते हुए चिराग अग्रवाल का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस चुनाव के लिए चिराग अग्रवाल ने सभी दुकानदारों का आभार व्यक्त किया उल्लेखनीय है कि चिराग अग्रवाल ने मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए में सिर्फ सदस्य होते हुए तत्कालीन इलाका पार्षद हीरा नेगी से वार्ड डेवलपमेंट फंड से इस मार्केट में लाइट और डस्टबिन की व्यवस्था करवाई और चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा शहर में मार्केट के बूथों पर लगने वाली ट्रांसफर फीस, जो कि 8 लाख रुपए थी, को 11000 रुपए करवाया।

सनद रहे कि चिराग अग्रवाल उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के कोऑर्डीनेटर भी हैं। इसके अलावा वह रियल एस्टेट कारोबारियों के संगठन तथा शहर की कई समाजसेवी व धार्मिक संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं। यही नहीं, चिराग अग्रवाल माता वैष्णो देवी सेवादल चंडीगढ़ की संचालन समिति के प्रमुख भी हैं, जो कि हर साल चंडीगढ़ के श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क माता वैष्णो देवी यात्रा का आयोजन करती है। माता वैष्णो देवी सेवादल चंडीगढ़ की संचालन समिति के सदस्यों के अलावा उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने भी चिराग अग्रवाल को मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 49-ए चंडीगढ़ का प्रधान चुने जाने पर बधाई दी। कैलाश चंद जैन ने विश्वास व्यक्त किया कि युवा नेता चिराग अग्रवाल के नेतृत्व में चंडीगढ़ का सेक्टर 49-ए मार्केट अब विकास के नए आयाम तय करेगा। साथ ही चिराग अग्रवाल शहर के कारोबारियों की समस्याओं के हल के लिए और ज्यादा मजबूती से अपनी भूमिका निभाएंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!