पंजाब में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में सफल हुई मुख्यमंत्री की ‘एंटी-करप्शन एक्शन लाइन’, एक साल में 300 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जेल भेजा

मुख्यमंत्री ने पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने का प्रण दोहराया

CHANDIGARH, 24 MAY: पंजाब को ‘भ्रष्टाचार मुक्त राज्य’ बनाने के लिए आम आदमी की सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि राज्य सरकार की तरफ से शुरू की ’भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन’ ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। इस एक्शन लाईन के अंतर्गत बीते एक साल में 300 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा गया।

पंजाब के लोगों को वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं प्रण लेता हूं कि मेरी सरकार राज्य के लोगों को साफ़-सुथरी, पारदर्शी और बेहतर शासन मुहैया करवाने के लिए अपने यत्न निरंतर जारी रखेगी।“

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में से निकली है, जिस कारण पंजाब को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए कोशिशें की गई हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकाल संभालने के पहले दिन से ही भ्रष्टाचारियों के साथ कोई नरमी न बरतने की नीति अपनाई गई। भगवंत मान ने कहा कि यह बहुत गौरव और संतोष की बात है कि एक साल पहले आज के दिन शुरू की भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन ने मनचाहे नतीजे सामने लाए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वटसऐप नंबर 9501200200 पर लोगों से प्राप्त हुई शिकायतों के आधार पर अब तक 300 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को पकड़ा गया है, जिनके विरुद्ध कार्यवाही शुरु की गई है और वे सलाखों के पीछे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और साफ़-सुथरा प्रशासन देने का वायदा किया था, जिसके लिए यह पहलकदमी की गई। भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों के साथ वायदा किया था कि भ्रष्टाचार के खतरे की जड़ काटी जायेगी, जिसके लिए यह मुहिम शुरू की गई है।

इस महान कार्य के लिए पंजाबियों को तह-ए-दिल से सहयोग करने की अपील करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की मदद से यह मुहिम आने वाले समय में सफलता के झंडे गाड़ेगी। उन्होंने कहा कि यदि लोगों से किसी भी काम के लिए कोई भी रिश्वत या कमीशन की माँग करता है तो उसे मना करने की जगह इसकी ऑडियो या वीडियो बना कर इस भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर भेजो। भगवंत मान ने भरोसा दिया कि सरकार इसकी जांच करवाएगी और अगर कोई मुलजिम पाया गया तो उसे बख़्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों के पैसो की लूट का एक-एक रुपया हर कीमत पर वसूला जायेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!