चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा का परिणाम 9 को होगा जारी

CHANDIGARH: चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के बीएससी एग्रीकल्चर व मत्स्य के चार वर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर के छ: वर्षीय व होम साइंस के चार वर्षीय कोर्स की 24 व 31 अक्तूबर, 2020 को आयोजित प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 9 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए बीएससी एग्रीकल्चर व मत्स्य के चार वर्षीय कोर्स के लिए 24 अक्तूबर को आयोजित प्रवेश परीक्षा में 6143 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 5875 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस प्रवेश परीक्षा के लिए 12018 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया था। इसी प्रकार, बीएससी एग्रीकल्चर के छ: वर्षीय व होम साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए 31 अक्तूबर को आयोजित प्रवेश परीक्षा में 3424 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 1867 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा के लिए 5291 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था।

उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर के छ: वर्षीय कोर्स के लिए 50 सीटें, जबकि बीएससी होम साइंस में कम्यूनिटी साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए 80 सीटें निर्धारित की गई हैं। उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर के छ: वर्षीय कोर्स के लिए निर्धारित 50 सीटों पर दाखिले के बाद कृषि महाविद्यालय, बावल में सीटें अलॉट की जाएंगी। इसी प्रकार, बीएससी होम साइंस में कम्युनिटी साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए एचएयू कैंपस में ही सीटें अलॉट की जाएंगी। उन्होंने बताया कि बीएससी एग्रीकल्चर के चार वर्षीय कोर्स के लिए 105 सीटें एचएयू कैंपस, 25 सीटें कृषि महाविद्यालय बावल, 25 सीटें कृषि महाविद्यालय कौल (कैथल) और बीएससी मत्स्य के चार वर्षीय कोर्स के लिए 20 सीटें एचएयू कैंपस के लिए निर्धारित की गई हैं।

उन्होंने बताया कि इन कोर्सों में दाखिला संबंधी अन्य नवीनतम जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट admissions.hau.ac.in and hau.ac.in पर उपलब्ध करवाई गई है।

error: Content can\\\'t be selected!!