चंद्रमुखी शर्मा ने प्रशासक को लिखा पत्रः प्राइवेट अस्पतालों की ओवर चार्जिंग व धोखाधड़ी पर लें कड़ा एक्शन

CHANDIGARH: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं चुनाव प्रभारी चंद्रमुखी शर्मा ने आज चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों से ओवर चार्जिंग व धोखाधड़ी किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रशासक से इस मामले में तुरंत कड़ा एक्शन लेने की मांग की है।

यह धोखाधड़ी संबंधित अधिकारियों की नाक के नीचे हो रही

चंद्रमुखी शर्मा ने प्रशासक को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले 14 महीनों में कोविड-19 महामारी ने पूरे देश को प्रभावित किया है। इलाज के नाम पर चंडीगढ़ के निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों और उनके परिजनों से ठगी करने से कोविड संक्रमण वालों की दुश्वारियां दोगुनी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि मरीजों और उनके परिवारों के साथ यह धोखाधड़ी चंडीगढ़ में उन संबंधित अधिकारियों की नाक के नीचे हो रही है, जो इन पर अंकुश लगाने वाले हैं। रोजाना आ रही मीडिया रिपोर्ट्स खुले तौर पर संकेत देती हैं कि निजी अस्पताल अधिक शुल्क ले रहे हैं और मरीजों को धोखा दे रहे हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों के बिल कई लाख रुपए तक बन रहे हैं।

प्रशासन इस सबकी अनुमति कैसे दे सकता है ?

चंद्रमुखी शर्मा ने पत्र में सवाल किया है कि चंडीगढ़ प्रशासन इस सबकी अनुमति कैसे दे सकता है ? यह ओवर चार्जिंग नहीं, बल्कि धोखा और शोषण है। जब सब लोगों का उत्पीड़न और शोषण हो रहा है तो प्रशासन और उसके अधिकारी अनदेखी क्यों कर रहे हैं ? उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की मांग है कि ऐसे मामलों में निजी अस्पतालों और उनके प्रबंधन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), आपदा प्रबंधन अधिनियम और औषधि नियंत्रण अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। निजी अस्पतालों को ऐसे भयावह समय के दौरान इन अवैध गतिविधियों में शामिल होने से रोकने के लिए स्पष्ट निर्देश तुरंत जारी किए जाने चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!