चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यशाला कल से

उदयपुर नवसंकल्प घोषणा को चंडीगढ़ में लागू करने पर होगी गहन चर्चा

CHANDIGARH, 31 MAY: उदयपुर नवसंकल्प घोषणा को चंडीगढ़ में लागू करने के लिए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कल से पीपल कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-36 में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कर रही है।

पार्टी के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि पवन कुमार बंसल, कोषाध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यशाला का उदघाटन करेंगे और हरीश चौधरी महासचिव एआईसीसी इस अवसर पर उपस्थित होंगे। इन दो दिनों में नव संकल्प को सही मायनों में लागू करने के लिए गहन विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 मई को उदयपुर (राजस्थान) में जारी नवसंकल्प घोषणा में संकल्प लिया गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का मूल चरित्र”वसुधैव कुटुम्बकम” के सिद्धांतों में निहित “भारतीय राष्ट्रवाद” पर आधारित है। इसके विपरीत भाजपा का छद्म-राष्ट्रवाद का उद्देश्य केवल सत्ता हथियाना है।

घोषणा में अगले 90 से 180 दिनों के भीतर ब्लॉक, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सभी रिक्त पार्टी पदों को भरने का आवाहन किया गया है। विभिन्न मुद्दों पर जनता की प्रतिक्रिया जानने और नीतियों के मूल्यांकन के लिए “पब्लिक इनसाइट डिपार्टमेंट” नामक विभाग, पार्टी की विचारधारा और नीतियों पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए “राष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान” विभाग और प्रत्येक चुनाव के लिए तैयारी सुनिश्चित करने के लिए “एआईसीसी चुनाव प्रबंधन” विभाग बनाया जाएगा।

इसके अलावा राजनीतिक मामलों, आर्थिक, सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण, युवा और किसानों और खेत मजदूरों से संबंधित समूहों की सिफारिशों के आधार पर घोषणा में शामिल प्रस्तावों के कार्यान्वयन पर भी कार्यशाला में चर्चा की जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!