चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने दी इंदिरा गांधी और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व भगवान वाल्मीकि जयंती पर कांग्रेस ने रक्तदान शिविर का भी किया आयोजन

CHANDIGARH: आज चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस भवन में अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा व वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दोनों नेताओं को पुष्पांजलि अर्पित की गई।

गर्व है कि इंदिरा गांधी और पटेल ने भारत के नवनिर्माण व प्रगति में देश का नेतृत्व किया: प्रदीप छाबड़ा
इस अवसर पर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की समृद्ध विरासत है और हमें गर्व है कि आजादी के बाद भारत की लौह महिला व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व लौह-पुरुष सरदार पटेल ने भारत के नवनिर्माण व प्रगति में देश का नेतृत्व किया। छाबड़ा ने कहा कि इंदिरा गांधी ने कहा था, ‘अगर मैं आज मर जाऊं, तो मेरे खून की हर बूंद देश को स्वस्थ कर देगी’। छाबड़ा ने कहा कि भारत की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री के रूप में इंदिरा गांधी ने भारत को उन्नति के पथ पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके क्रांतिकारी कार्यों भारत विश्व में शक्ति के रूप में विकास, बैंकों के निजीकरण, महिला सशक्तिकरण, गांवों और शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए उन्हें याद किया जाता रहेगा। इंदिरा गांधी ने ही पाकिस्तान को दो टुकड़ों में बांट दिया और बहादुर भारतीय सेना ने पाकिस्तान से बांग्लादेश को मुक्त किया।

बापूधाम में लगा रक्तदान शिविर, 104 यूनिट खून एकत्रित
आज महर्षि वाल्मीकि जयंती व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर चंडीगढ़ कांग्रेस द्वारा बापूधाम में एक रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया। शिविर में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों द्वारा 104 यूनिट रक्त दान किया गया।

रक्तदान शिविर के दौरान एक रक्तदानी पुलिसकर्मी को बेज लगाते चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि वाल्मीकि समाज हमेशा महर्षि वाल्मीकि द्वारा स्थापित उच्च आदर्शों पर खरा उतरा है, जो न केवल रामायण के रचयिता थे, बल्कि उन्होंने पीढ़ियों को सही और साहस के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया है। दोनों ही मौकों पर कांग्रेस नेता पवन शर्मा, जतिंदर भाटिया, मोहम्मद सादिक, एचएस लक्की, शीला देवी, गुरबक्श रावत, दीपा दुबे, विनोद शर्मा, कृष्ण लाल, मंजीत चौहान, जेडपी खान, गुरप्रीत गाबी, अजय जोशी, हरमेल केसरी, रजनी तलवार, प्रेम लता, ममता, रमेश आहूजा, हरजिंदर सिंह बावा, रवि ठाकुर, सुलेमान, रानी, ​​येंकी कालिया, राणो, चंचल, रघबीर शर्मा, शाम दत्त और सलीम खान आदि मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!