चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने दिया वर्चुअल धरनाः बंगाल में लोकतंत्र पर खतरा, ममता बनर्जी करवा रहीं भाजपाइयों पर हमलेः अरुण सूद

CHANDIGARH: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में भड़की राजनीतिक हिंसा तथा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, हमले व आगजनी की घटनाओं के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन की कड़ी में चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने भी आज वर्चुअल धरने का आयोजन किया।

इन लोगों ने लिया धरने में भाग

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की अध्यक्षता में आयोजित किए गए इस विरोध धरने में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह विशेष रूप से उपस्थित हुए। इसके अलावा पंजाब व चंडीगढ़ के संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, रामवीर, मेयर रविकांत शर्मा, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन, हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी संजय टंडन सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिला अध्यक्ष, सभी मोर्चा अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष व अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी वर्चुअल रूप से इस धरने में शामिल हुए।

पार्टी नेतृत्व आदेश दे तो हमलों को रोकने में भाजपाई सक्षमः सूद

धरने में सभी वक्ताओं ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर किए जा रहे हमले की घोर निंदा की तथा प्रदेश सरकार द्वारा इन्हें रोकने में असफल रहने पर अफसोस जाहिर किया। साथ ही ममता बनर्जी से इन दंगों को तुरंत रोकने की मांग की। इन वक्ताओं का यह भी कहना था कि अगर ममता बनर्जी इस राजनीतिक हिंसा को रोक नहीं पा रहीं तो केंद्रीय नेतृत्व भाजपा कार्यकर्ताओं को आदेश दे, भाजपा कार्यकर्ता स्वयं इन हमलों को रोकने में सक्षम हैं लेकिन पार्टी नेतृत्व के आदेश के बिना ऐसा करना नहीं चाहते ।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता डरने वाले नहीं

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सूद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के 24 घंटों के अंदर भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। कई गंभीर रूप से घायल हैं और कई कार्यकर्ताओं के घर व दुकानें जला दी गई हैं। ये सब घटनाएं तृणमूल कांग्रेस व ममता बनर्जी के इशारे पर हो रही हैं। हिंसा का तांडव इतना विकराल है कि भाजपा कार्यकर्ताओं में भय है तथा कई कार्यकर्ता पलायन करने तक को मजबूर किए जा रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को धन्यवाद दिया, जो इस संकट की घड़ी में तुरंत पश्चिम बंगाल पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हुए और उनका मनोबल बढ़ाया।

ममता ने अपनी ओछी मानसिकता का प्रदर्शन किया

अरुण सूद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, जो जनादेश का अपमान है, जबकि ममता बनर्जी को जनादेश का सम्मान करना चाहिए। उन्हें पूरे बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए, जबकि इसके विपरीत उन्होंने चुनाव में उनको टक्कर देने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करवा कर अपनी ओछी मानसिकता का प्रदर्शन किया है। उनकी यह हरकत लोकतंत्र पर खतरा है।

पीएम व गृह मंत्री देश विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटें

सूद ने कहा कि देश में लोकतंत्र कायम रहना चाहिए, इसीलिए भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा लोकतंत्र का सम्मान किया है तथा जब-जब लोकतंत्र पर खतरा आएगा, भाजपा कार्यकर्ता इसी प्रकार लोकतांत्रिक ढंग से अपना विरोध दर्ज करवाते रहेंगे। उन्होंने चंडीगढ़ के कार्यकर्ताओं से भी संयम बरतने व लोकतांत्रिक ढंग से विरोध दर्ज करवाने की बात कही। अरुण सूद ने पश्चिम बंगाल की अलोकतांत्रिक घटनाओं पर तुरंत संज्ञान लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया। साथ ही अपील भी की कि वे इस प्रकार के देश विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटें।

error: Content can\\\'t be selected!!