हड़ताल पर चंडीगढ़ के ज्वैलर्स दोफाड़ः अब ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ ने कल दुकानें बंद रखने का किया ऐलान

CHANDIGARH: देशभर में हॉलमार्क (hallmark) जेवर बेचने के नए नियमों के विरोध में ज्वैलर्स एसोसिएशनों द्वारा 23 अगस्त को यानी कल की जा रही हड़ताल (strike) पर चंडीगढ़ के ज्वैलर्स अब दोफाड़ हो गए हैं। चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन (Chandigarh Sarafa Association) जहां इस हड़ताल में शामिल न होने का ऐलान कर चुकी है, वहीं ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ (Jewelers Association Chandigarh) ने इस हड़ताल का समर्थन करते हुए कल ज्वैलरी की दुकानें बंद रखने की घोषणा कर दी है।

ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ के प्रधान विनोद तलवार ने बताया कि हॉलमार्क (hallmark) जेवर बेचने के नए नियमों में खास तौर से हर जेवर पर हॉलमार्क के अलावा उसका एक आईडेंटिफिकेशन नंबर (HUID) लगाने को लेकर देशभर के ज्वैलर्स परेशान हैं। HUID की प्रक्रिया इतनी जटिल है कि गहनों का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। विनोद तलवार ने कहा कि ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ ने गहनों की शुद्धता के मामले में कभी कोई समझौता नहीं किया है, बल्कि ग्राहकों को शुद्ध जेवर उपलब्ध कराने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है लेकिन HUID की जो प्रक्रिया है, वह कारोबारियों के लिए नई समस्याएं खड़ी कर रही है।

विनोद तलवार ने बताया कि इस मामले में देशभर के ज्वैलर्स के मूड तथा ज्वैलर्स एसोसिएशनों की सलाह से लिए गए निर्णय के तहत ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ ने भी 23 अगस्त की एक दिवसीय हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है। लिहाजा, ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ से संबद्ध शहर के तमाम ज्वैलर्स कल सोमवार को अपने शोरूम बंद रखेंगे। ज्वैलर्स एसोसिएशन चंडीगढ़ के प्रधान विनोद तलवार ने केंद्र सरकार से ज्वैलर्स के लिए परेशानी का सबब बने HUID को तुरंत वापस लेने की मांग की है।

देशभर में कल ज्वैलर्स की हड़तालः चंडीगढ़ ट्राइसिटी के ज्वैलर्स नहीं शामिल होंगे स्ट्राइक में, जानिए क्यों

error: Content can\\\'t be selected!!