चंडीगढ़ कांग्रेस ने जवाहर बाल मंच के चंडीगढ़ चैप्टर का गठन किया

गुरदर्शन सिंह निरंकारी को चेयरमैन और सोनिया जायसवाल को वाइस चेयरमैन बनाया गया

CHANDIGARH, 29 MAY: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज यहां जवाहर बाल मंच के चंडीगढ़ चैप्टर का गठन किया। इस मौके पर जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय समन्वयक प्रभात कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में पार्टी की प्रदेश कमेटी ने प्रभात कुमार का स्वागत किया।

लक्की ने बताया कि जवाहर बाल मंच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा गठित निकाय है, जो 7 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के विकास के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि इस विकास प्रक्रिया का उद्देश्य नवोदित बच्चों के बीच मुक्त सोच के माहौल को आगे लाना और भारत के संवैधानिक ढांचे और स्वतंत्रता आंदोलनों तथा इसके नेताओं के बारे में भी बताना है।

जवाहर बाल मंच के चंडीगढ़ चैप्टर का गठन चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के मार्गदर्शन में किया गया, जिन्होंने गुरदर्शन सिंह निरंकारी को चेयरमैन और सोनिया जायसवाल को जवाहर बाल मंच के चंडीगढ़ चैप्टर का वाइस चेयरमैन नियुक्त किया। अन्य सदस्यों में जॉनसन, हरदर्शन सिंह, नितिन कंवल, अरविंद मिश्रा, ज़ाहिरा खान, मैरी स्टीला जॉर्ज, वासु पीटर्स, जीशान शामिल हैं। लक्की ने बताया कि जवाहर बाल मंच चंडीगढ़ चैप्टर आने वाले दिनों में बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों को करने की योजना बना रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!