चंडीगढ़ कांग्रेस ने कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर किया भारत जोड़ो यात्रा का समापन

कांग्रेसजनों ने महात्मा गांधी को पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि भी अर्पित की

CHANDIGARH, 30 JANUARY: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह बड़े उत्साह के साथ मनाया। इस मौके पर पूर्व मेयर सुरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस दौरान चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष ओपी वर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ठीक उस वक्त राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और राष्ट्रीय गान बजाया, जिस समय श्रीनगर (कश्मीर) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज लहराया जा रहा था। सेवादल के कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर देशभक्ति के गीत भी गाए गए।

इससे पहले सुबह कांग्रेस कार्यकर्ता जिनमें हरफूल चंद कल्याण, जीएस कंबोज, राजीव मोदगिल, अच्छे लाल गौर, राम चरण गुप्ता, सरोज शर्मा, मीनाक्षी चौधरी, अनीता शर्मा, अभय चंदेल, बिट्टू, मनोज गर्ग, सुभाष पॉल, किशोर कुमार, नरेश पॉल कौर, बीरेंद्र रावत, सुरजीत ढिल्लों, रामकुमार, मैरी और हाकम सरहदी शामिल थे, ने महात्मा गांधी को उनकी 75वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भावपूर्ण पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राजीव कुमार मोदगिल ने कहा कि देश की जनता यह जानती है कि महात्मा गांधी की दूरदृष्टि और महान विचारधारा के कारण ही आधुनिक भारत अस्तित्व में आया और इस देश के लोग कभी भी भाजपा को उसके विभाजनकारी एजेंडे को आगे बढ़ाने की अनुमति देंगे। जीएस कंबोज ने दलितों और सदियों से दबे-कुचले लोगों के अधिकारों के लिए लड़ाई की असरदार शुरुआत करने के महात्मा गांधी के प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर पूर्व मेयर हरफूल चंद कल्याण ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि महात्मा गांधी चाहते थे कि देश में हर जगह स्वच्छता कायम रहे। उन्होंने याद दिलाया कि साल 2014 में जब वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से चण्डीगढ़ नगर निगम के मेयर के रूप में चुने गए थे तो जनता के जबरदस्त सहयोग के चलते चण्डीगढ़ शहर स्वच्छता के मामले में देश में प्रथम स्थान पर रहा था।

error: Content can\\\'t be selected!!