चंडीगढ़ भाजपा 14 अगस्त को मनाएगी विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नरिंदर रैना ने तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

CHANDIGARH, 8 AUGUST: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभाजन की विभीषिका के बारे में कहा था कि भारतवासी बंटवारे का दर्द भूल नहीं सकते और इसी दर्द को याद करते हुए 14 अगस्त को हर वर्ष विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मानाने की बात कही थी। इस पर अमल करते हुए भाजपा द्वारा देशभर में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का फैसला किया गया है और इसी कड़ी मे चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा भी यह दिवस बड़े पैमाने पर मनाएगी।

विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस मनाने की तैयारियों को लेकर आज भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं कार्यक्रम के प्रभारी नरिन्दर सिंह रैना ने चंडीगढ़ के कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल रूप से बैठक की। इसमें राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में जानकारी ली व दिशा निर्देश दिए। बैठक में भाजपा प्रदेश महामंत्री रामबीर, चंद्रशेखर, कार्यक्रम संयोजक कैलाश चन्द जैन, सह संयोजक रविकांत शर्मा व सोशल मीडिया इंचार्ज मोहिंदर निराला सहित सभी जिलाध्यक्ष व कार्यक्रम से संबंधित कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

इस दिवस को मनाने के लिए चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने प्रदेश स्तर पर एक कमेटी का गठन किया है, जिसमें प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन को संयोजक व पूर्व मेयर पूनम शर्मा, रविकांत शर्मा तथा पार्षद कनवर राणा को सह संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा जिला स्तर पर भी जिला कमेटियों का गठन किया गया है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने बताया कि 14 अगस्त 1947 को भारत और पाकिस्तान दो हिस्सों में बंट गए थे। इतना ही नहीं, इस दौरान दोनों तरफ दंगे भड़के और हिंसा मे लाखों लोगों की जान चली गई। इन दंगों में भारत ने जो दर्द झेला उसका दर्द आज भी हजारों लोगों के दिलों में जिन्दा है। देश इस दर्द को भुला नहीं सकता, इसी दर्द को आज की पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान 14 अगस्त को सभी मण्डलों में शांति मार्च निकले जाएंगे, प्रदेश स्तर पर विभाजन विभीषिका के संदर्भ में प्रदर्शनी लगाई जाएगी तथा विभाजन का दंश झेल चुके परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा विभाजन के दर्द की असलियत लोगों तक पहुंचाने के प्रयास किए जाएंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!