रामदरबार के लोगों के सब्र का इम्तिहान न ले चंडीगढ़ प्रशासनः कमलेश बनारसीदास

पूर्व मेयर बोलीं- 15 मिनट को बिजली आती है, एक घंटे गुल हो जाती है, दो महीने से पानी भी नहीं मिल रहा लोगों को

CHANDIGARH, 30 JULY: चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आने वाला रामदरबार कालोनी क्षेत्र पिछले दो महीने से बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहा है लेकिन कई बार शिकायत करने के बावजूद संबंधित अधिकारी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस स्थिति में आज चंडीगढ़ की पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने चेतावनी के लहजे में कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन गर्मी के इस मौसम में रामदरबार के लोगों के सब्र का इम्तिहान न ले। इससे पहले कि लोग सड़क पर उतरकर अपना गुस्सा जताएं, प्रशासन बिजली-पानी की समस्या का तुरंत हल करे।

पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने एक बयान में कहा कि पूरे रामदरबार क्षेत्र में बिजली की बहुत समस्या है। दिन में कई बार लाइट जाती है। आज तो हद हो गई, लाइट दिन में सिर्फ 15 से 20 मिनट आती है और एक घण्टा के लिए गुल हो जाती है। इसके कारण पानी की समस्या भी लोगों को झेलनी पड़ रही है परंतु न तो बिजली की समस्या का हल हो रहा है और न ही पानी की समस्या का हल किया जा रहा है। कमलेश बनारसीदास ने कहा कि यदि यह हाल प्रशासन के अधिकारियों के इलाके में होता तो अब तक तो फण्ड भी आ जाता और बिना टेंडर के लग भी जाता लेकिन रामदरबार के लोग लगभग 2 महीने से इस समस्या से जूझ रहे हैं। यहां रहने वाले लोग गरीब हैं, इसलिए उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही, जबकि न पानी का बिल कम आता है और न ही बिजली का बिल कम आता है। कॉलोनी वालों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने कहा कि कॉलोनी वाले वही बिल देते हैं, जो शहर वाले देते हैं। कॉलोनी के लिए कोई रेट कम नहीं है लेकिन प्रशासन पानी देता नहीं, बिल भेज देता है, वो भी बहुत ज्यादा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर तुरंत इस समस्या का हल नहीं निकला तो लोगो को सड़क पर उतरना पड़ेगा। क्योंकि सहन करने की भी एक हद होती है। शिकायतों के बावजूद प्रशासन और नगर निगम के कान पर जूं नहीं रेंग रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!