छठ व्रतियों की आस्था से खिलवाड़ न करे चंडीगढ़ प्रशासन: शशिशंकर तिवारी

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री ने प्रशासक से की छठ पूजा की अनुमति देने की मांग

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से मांग की है कि यहां रह रहे पूर्वांचल के लाखों लोगों, जो लोग छठ व्रत करते हैं, की भावनाओं व आस्था से खिलवाड़ न किया जाए। न्यू लेक सेक्टर-42 के अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों में पूर्वांचल एवं बिहार निवासी बहुत ही आस्था तथा विधि-विधान से छठ पूजा करते हैं। इसका बहुत ही ज्यादा महत्व है। तिवारी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से कोरोना के नाम पर छठ पूजा की अनुमति न मिलने के कारण लाखों श्रद्धालुओं को चिंता लगी हुई है कि अगर प्रशासन अनुमति नहीं देगा तो छठ कैसे मनाएंगे।

खिलवाड़ को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे पूर्वांचल एवं बिहारवासी  
शशिशंकर तिवारी ने एक बयान जारी कर कहा कि छठ व्रत हमारा ऐसा त्यौहार है, जो खुद ही अति सफाई व शुद्धता के साथ मनाया जाता है। इतनी शुद्धता में तो कलियुग के साक्षात भगवान सूर्य देव असीम कृपा से बड़ी-बड़ी बीमारियां दूर हो जाती हैं तो यह कोरोना क्या है। जहां तक भीड़ की बात है तो बाजारों, पबों, मंडी, बस अड्डा आदि जगहों को प्रशासन पहले ही खोल चुका है। यहां काफी भीड़ रहती है। कोरोना से बचाव के निर्देशों का भी बिल्कुल पालन नहीं होता है लेकिन वहां पर तो प्रशासन को कोरोना फैलने की चिंता नहीं है लेकिन लाखों छठ व्रत करने वालों को कोरोना की आड़ में अनुमति नहीं दी जा रही है। तिवारी ने कहा कि अगर प्रशासन हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा तो यह किसी भी सूरत में पूर्वांचल एवं बिहारवासी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

प्रशासक से निजी हस्तक्षेप करने का आग्रह किया
शशिशंकर तिवारी ने चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से आग्रह किया है कि वह इस मामले में निजी हस्तक्षेप करें। लाखों छठ व्रतियों की आस्था को देखते हुए छठ व्रत के लिए शीघ्र अनुमति देें, ताकि जो छठ व्रतियों का संशय बना हुआ है वो खत्म हो और वह अपने विधि-विधान से छठ व्रत की तैयारी कर सकें। उन्होंने कहा कि इस दौरान पूर्वांचल की हर संस्था अथक प्रयास करेगी कि कोरोना की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो।

error: Content can\\\'t be selected!!