सावधान! शहर में घूम रहा एक संदिग्ध ठग, सर्राफा एसोसिएशन ने जारी किया Alert

CHANDIGARH: शहर में आजकल एक संदिग्ध ठग व्यक्ति घूम रहा है और ज्वैलर्स को निशाना बनाने की फिराक में लग रहा है। फिलहाल, तीन ज्वैलर्स उसका शिकार होने से बच गए हैं। चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने ट्राइसिटी (चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली) के ज्वैलर्स को इस संबंध में अलर्ट के साथ एडवाइजरी जारी की है।

ऑनलाइन पेमेंट का झांसा
इसमें कहा गया है कि सोमवार को सेक्टर-23 स्थित संतोष ज्वैलर्स की दुकान पर एक व्यक्ति आया, जोकि अपने आपको इनकम टैक्स अधिकारी बता रहा था। उसने इस दुकान से सोने की एक चेन पसंद की और पैसे नेफ्ट द्वारा ट्रांसफर करने को कहा। पैसे ट्रांसफर का मैसेज भी ज्वैलर को आ गया परन्तु कुछ देर इंतजार करने पर भी अकाउंट में पैसे न आने पर उसको चेन नहीं दी गई। अलर्ट मैसेज में इस व्यक्ति की फोटो भी सभी ज्वैलर्स को भेजी गई है, जो कि दुकान के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से ली गई है।

सेक्टर-35 में भी कर चुका प्रयास
अलर्ट मैसेज में कहा गया है कि यही आदमी सेक्टर-35 में श्री ओम ज्वैलर्स व मुनीश ज्वैलर्स पर भी इसी तरह ठगी की कोशिश कर चुका है। वहां भी अपने आपको इसने इनकम टैक्स अधिकारी बताया था। चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने एडवाइजरी में ज्वैलर्स से कहा है कि जब तक अकाउंट में पैसे न आ जाएं, तब तक किसी को कोई सामान न दें। साथ ही यह संदिग्ध ठग व्यक्ति जिस ज्वैलर्स की दुकान परआए, उसकी सूचना एसोसिएशन को दी जाए।

ये भी जानकारी काम कीः सोने-चांदी में अब गिरावट जारी, जानिए आज के रेट

error: Content can\\\'t be selected!!