विरासत बचाने की मुहिम: पंजाबी सभ्याचार को बढ़ावा देने वाले टेलेंटेड यूथ को बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए रंधावा ब्रदर्स आगे आए, युवाओं से नशा छोड़ने की अपील की

CHANDIGARH: पंजाबी सभ्याचार को विश्व स्तर तक बढ़ावा देने के लिए पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के गायक भाइयों की जोड़ी रंधावा ब्रदर्स की ओर से काम किया जा रहा है। इसी के तहत वे अब सभ्याचार को और आगे बढ़ाने के लिए टेलेंटेड यूथ की खोज कर उन्हें एक बेहतर प्लेटफार्म देंगे। प्रिंस व रमी रंधावा ब्रदर्स की जोड़ी ने अब पंजाब, पंजाबी व पंजाबियत को जिंदा रखने के मकसद से पंजाब के वैसे युवाओं जिनमें टैलेंट भरा है,उन्हें तराश कर प्लेटफार्म दिलाने के लिए नए लेबल रिफ्यूजी जट की शुरुआत की है।

इस मौके पर रमी रंधावा ने कहा सालों से अपने भाई प्रिंस के साथ अपने गानों के जरिए लोक गीतों व लोक कथाओं को जीवंत कर रहे है व विश्व भर में रह रहे पंजाबियों को इनसे रूबरू करवाते रहे हैं। अब हम अपनी विरासत को पंजाब के टेलेंटेड युवाओं को सिखा कर उन्हें प्लेटफार्म देंगे ताकि पूरे विश्व में पंजाबियत का प्रचार हो। प्रोड्यूसर करमजीत ने इस मौके कहा कि हमारे लेबल रिफ्यूजी जट द्वारा पंजाबी गीतों व फिल्मों के लिए पंजाब के टैलेंटेड यूथ को पहचान व तराशेगी और युवाओं को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्लेटफार्म मुहैया करवाएगी।

युवा नशे से दूर रहेंरंधावा ब्रदर्स ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि हमारी नौजवान पीढ़ी अपने पंजाबी सभ्याचार से दूर होकर नशे व पश्चिमी सभ्यता में धंसती जा रहे है। उन्होंने कहा कि आज कल के गायक अपने अधिकतर गाने हथियारों व झगड़ों पर ही आधारित रखते हैं जिसमें सभ्याचार की दूर-दूर तक कोई झलक नहीं होती। इन गानों से नौजवानों के दिलों में प्यार की भावना नहीं बल्कि रंजिश पैदा होती है, जिससे आपराधिक घटनाओं में वृद्धि होती है।उन्होंने कहा कि अगर आज हम पंजाबी सभ्याचार को बढ़ावा नहीं देंगे तो आने वाली पीढ़ी अपने सभ्याचार को कैसे पहचानेंगी।

गायकों को गीत ऐसे गाने चाहिए जिसे हम लोग अपने घर परिवार में बैठकर सुन सकें। प्रिंस ने कहा कि आज कल आम तौर पर देखा जाता है कि लोग विवाह शादियों में सभ्याचारक गीतों पर कम और हथियारों वाले व अन्य गीतों पर अधिक नाचते हैं।हमें पंजाबी गीतों के जरिए नौजवानों को नई दिशा देनी चाहिए ताकि नौजवान अपने सभ्याचार की जड़ से जुड़ सकें। नौजवानों में दिन प्रतिदिन बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति संबंधी उन्होंने कहा कि आज का नौजवान नशों से घिरा हुआ है जोकि चिन्ता का विषय है। उन्होंने नौजवानों से अपील की कि वह नशे से दूर रहें तथा अपने सभ्याचार व खेलों की तरफ ध्यान केंद्रित करें व अपने टैलेंट को सही दिशा दें। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में रिफ्यूजी जट की लांचिंग पर प्रोडक्शन टीम से हरप्रीत सिंह काका भी मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!