बच्चे को चढ़ा दिया HIV पॉजिटिव मरीज का खून, ब्लड बैंक के 3 कर्मचारी मुअत्तल

सिविल सर्जन बठिंडा ने एसएसपी को दोषी कर्मचारी के खि़लाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए कहा

CHANDIGARH: बठिंडा के ब्लड बैंक में गलत ख़ून चढ़ाने की घटना के सम्बन्ध में जांच कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के डायरैक्टर ने घोर लापरवाही के लिए 3 कर्मचारियों को मुअत्तल करने के आदेश जारी किए हैं।

आज जारी किए गए आदेशों के अनुसार बलदेव सिंह रोमाना, जो ब्लड बैंक में मैडीकल लैब टैक्नीशियन ग्रेड -1 के तौर पर तैनात है, एन.एच.एम. पंजाब के अधीन बी.टी.ओ. डा कृष्ण गोयल, सिविल अस्पताल में काम कर रहे पी.एच.एस.सी. के अधीन एम.एल.टी. ऋचा गोयल को तुरंत प्रभाव से मुअत्तल किया गया है।

इस दौरान सिविल सर्जन बठिंडा ने एसएसपी बठिंडा को पत्र लिख कर इन कर्मचारियो के खि़लाफ़ एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है और अन्य अपेक्षित कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

जि़क्र योग्य है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने इस घटना का सख़्त नोटिस लिया था और तुरंत जांच कमेटी गठित करने के आदेश दिए थे। उनके निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया, जिसने अपनी रिपोर्ट में कर्मचारी को घोर लापरवाही के लिए दोषी पाया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बठिंडा के भाई मनी सिंह सिविल अस्पताल में एक 7 वर्षीय थैलेसीमिया मरीज को एचआईवी पॉजिटिव मरीज का ख़ून दिया गया था। अस्पताल के ब्लड बैंक ने एक दानी के पास से ख़ून लेने के बाद यूनिट जारी किए थे और लाजि़मी जांच नहीं की।

भारतीय चुनाव आयोग ने कोविड -19 के दौरान स्टार प्रचारकों की संख्या घटाई

error: Content can\\\'t be selected!!