भाजपाइयों ने बूथ लेवल तक मनाई डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती

सभी बूथों पर आयोजित किए गए कार्यक्रम, पुष्पांजलि अर्पित कर किया याद

CHANDIGARH, 6 JULY: भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष एवं भाजपा के प्रेरणास्रोत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती पर चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा द्वारा बूथ स्तर तक कार्यक्रम करके उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर याद किया गया तथा उनकी जीवनी के बारे में आमजन को बताया गया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने बताया कि भाजपा के प्रेरणा स्रोत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती चंडीगढ़ भाजपा के सभी जिला मण्डलों में कार्यकर्ताओं ने सभी बूथों पर कार्यक्रम आयोजित किए तथा उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने बूथ में रहने वाले कुछ अलग-अलग विशेष लोगों के घर जाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवनी के बारे में बताया तथा सम्मान प्रतीक के रूप में उपहार भी दिए।

भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम में भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह के साथ महामंत्री चंद्रशेखर, कार्यक्रम संयोजक प्रेम कौशिक, कार्यालय सचिव गजेंद्र शर्मा, देवी सिंह, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, प्रदेश सचिव हुकम चंद, आईटी सेल संयोजक महिंदर निराला, प्रशिक्षण विभाग संयोजक शक्ति प्रकाश देवशाली सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवनी पर प्रकाश डाला व कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान शिक्षाविद राष्ट्र प्रेमी राष्ट्रीय चिंतक थे। वे हमेशा से हमारे प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने भारत के मुकुट यानी कश्मीर को बचाने के लिए अपना बलिदान दिया। एक देश, दो प्रधान, दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे, का नारा सबसे पहले उन्होंने ही दिया था। यह उनकी सोच का ही प्रभाव है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जम्मू- कश्मीर से धारा 370 व 35 ए खत्म करने में कामयाब हुई है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन चुका है। पूरे देश में एक देश, एक विधान, एक निशान लागू हो गया है। इसके लिए उन्होंने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन किया तथा उनके सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!