चंडीगढ़ के भले के लिए मेयर राजबाला मलिक से इस्तीफा ले भाजपा: कांग्रेस

कहा- नगर निगम सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर राजबाला को मेयर पद से उतारें भाजपा पार्षद

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने शहर के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा से मांग की है कि वह चंडीगढ़ के भले के लिए मेयर राजबाला मलिक से इस्तीफा ले। यदि मेयर इस्तीफा नहीं देती हैं तो भाजपा पार्षद नगर निगम सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर राजबाला को मेयर पद से उतारें।

हर कोई सड़कों पर आकर कर रहा आंदोलन
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा व पूर्व महापौर गुरचरण दास काला, कमलेश, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शशिशंकर तिवारी, किशन लाल, दविंदर लुबाना, जीत सिंह बहलाना, रामेश्वर गिरि, जलील अहमद, मुकेश राय, लेखपाल संजय भजनी, सुरजीत ढिल्लों, हरजिंदर बावा, धर्मवीर, नरिंदर रिंकू, विपन सिंह अमन, आनंद कजहेड़ी, जाहिद परवेज खान ने एक संयुक्त बयान में कहा कि मेयर राजबाला मलिक के घमंड और बीजेपी की गुटबाजी के कारण शहर में अव्यवस्था का आलम है। दुकानदार व व्यपारी सड़कों पर, सरकारी कर्मचारी सड़कों पर, डेली वेजिज, आउटसोर्सिंग वाले, रेहड़ी-फड़ी वाले, फॉसवेक आदि सब सड़कों पर हैं। नगर निगम के पास तनख्वाह देने के लिए बजट नहीं है। उसके लिए एफडी तुड़वानी पड़ रही है।

राजबाला खुद इस्तीफा देकर अपनी फजीहत को कम कर लें
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि शहर की दुर्दशा जगजाहिर है, लेकिन बीजेपी की मेयर राजाबाला मलिक अपने अहंकार के कारण लोगों की मांगों को मानना तो दूर, सुनना भी पसंद नहीं कर रही हैं। यही वजह है कि वह निगम सदन की फिजिकल मीटिंग नहीं बुला रही हैं और न ही शहरवासियों के फायदे के एजेंडे ला रही हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक तरफ सांसद किरण खेर नदारद हैं, दूसरी तरफ असफल मेयर ने शहर की स्थिति दयनीय बना दी है, शहर का कोई वाली वारिस नहीं है। चंडीगढ़वासी किसके पास अपनी फरियाद लेकर जाएं? कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी के नेता व उनके पार्षद अगर शहर का भला चाहते हैं तो तुरंत अविश्वास प्रस्ताव लाकर मेयर राजबाला मलिक को मेयर की कुर्सी से उतारें व सभी पार्षद पद से इस्तीफा देकर नगर निगम को भंग करें। उन्होंने कहा कि अगर मेयर के अंदर थोड़ी सी भी नैतिकता बची है तो पद से खुद ही इस्तीफा देकर अपनी हो रही फजीहत को कम कर लें।

error: Content can\\\'t be selected!!