भाजपाः चुनाव व अनुशासन समिति गठित, अरुण सूद होंगे इलैक्शन कमेटी के चेयरमैन

CHANDIGARH: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने आज पार्टी की चुनाव समिति और अनुशासन समिति के पदाधिकारियों की घोषणा की है । चुनाव समिति में 9 सदस्य और अनुशासन समिति में तीन सदस्यों को नियुक्त किया गया है ।

गौरतलब है कि इन सभी नियुक्तियों के लिए पार्टी की 30 अगस्त को हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद को अधिकृत किया गया था कि वे पार्टी के संविधान के अनुसार इन दोनों कमेटियों के सदस्यों की नियुक्ति करें । चुनाव समिति में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद चेयरमैन होंगे, जबकि सांसद किरण खेर, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन, प्रदेश उपाध्यक्ष आशा जसवाल, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर और रामबीर भट्टी, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता धवन और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार इसके सदस्य होंगे । उल्लेखनीय है कि चुनाव समिति के सदस्यों द्वारा नगर निगम चुनाव के समय उम्मीदवारों के चयन और लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद पद के उम्मीदवार के नाम की सिफारिश राष्ट्रीय संसदीय समिति के समक्ष भेजी जाती है ।

इसके अलावा 3 सदस्यीय अनुशासन समिति में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने रघुवीर लाल अरोड़ा को चेयरमैन नियुक्त किया है। इसके अलावा हितेश पंडित और जगजोत सिंह, जोकि पेशे से वकील हैं, इस समिति के सदस्य होंगे । प्रदेश अध्यक्ष किसी भी प्रकार की अनुशासनात्मक शिकायत पर उसे जांच के लिए अनुशासन समिति के पास भेजते हैं और जांच के बाद समिति सदस्य अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष रखते हैं।

उपरोक्त दोनों कमेटियों के सदस्यों को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने बधाई देते हुए कहा कि चुनाव समिति और अनुशासन समिति के सभी सदस्य पार्टी के संगठनात्मक विषयों से भलीभांति परिचित हैं । उपरोक्त दोनों समितियों में अनुभव के आधार पर ही इनकी नियुक्ति संविधान के अनुरूप की गई है।

ये भी पढ़ें- CORONA: भाजपा में चंडीगढ़ से लेकर पंजाब तक हड़कंप, जानिए कौन हुआ संक्रमित

error: Content can\\\'t be selected!!