बिजवाड़ा मार्केट एसोसिएशन ने ‘अवैध पेड पार्किंग’ का भांडा फोड़ा

दुकानदारों ने कहा- प्रशासन इस मामले में गंभीरता से हस्तक्षेप कर सरकारी राजस्व और दुकानदारों के नुकसान की करे भरपाई और भ्रष्ट एमसी व पुलिस कर्मियों को बेनकाब करे

CHANDIGARH: सेक्टर 22-डी स्थित बिजवाड़ा शोरूम्स मार्केट एसोसिएशन ने अपनी मार्केट में गत दो महीनों से कथित तौर पर अवैध रूप से चल रही पेड पार्किंग को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इस मामले को आड़े हाथ लेते हुए एसोसिएशन ने नगर निगम कमिश्नर, एसएसपी चंडीगढ़ और स्थानीय सेक्टर-17 थाने के एसएचओ दफ्तर में शिकायत देकर मामले को गंभीरता से लेने की अपील की है।

सेक्टर 22-सी की पार्किंग पर्ची काटकर 22-डी की पार्किंग पर किया अवैध कब्जा

सोमवार को एक प्रैस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास बंसल ने पेड पार्किंग ठेकेदार पाश्चात्य इंटरटेनमेंट के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि पेड पार्किंग का यह सिलसिला गत दो माह से चल रहा था। ठेकेदार सेक्टर 22 सी की पार्किंग पर्ची पर ही सेक्टर 22 डी की पार्किंग पर अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठे था। गत दिनों मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों ने जब अपने ग्राहकों और पार्किंग ठेकेदार के बीच होने वाली नोकझोंक को गंभीरता से लिया तो पता चला कि यह पार्किंग नगर निगम के बिना किसी एग्रीमेंट के चलाई जा रही थी। उक्त ठेकेदार सेक्टर 22 सी की पार्किंग पर्चियों की एवज में सेक्टर 22 डी की भी पार्किंग पर्चियां काटता जब पकड़ा गया तो वह नगर निगम के साथ अपने एग्रीमेंट को स्पष्ट नहीं कर पाया।

पुलिस ने भी ठेकेदार के प्रति दिखाया नरम रवैया

बंसल ने बताया कि ठेकेदार को अपना एग्रीमेंट दिखाने के लिए मार्केट एसोसिएशन ने पर्याप्त समय दिया परन्तु वह अपने ठेके के अधिकारिक प्रमाण नहीं दिखा पाया, जबकि पार्किंग ठेका अप्रूवल के लिए लंबित है। एसोसिएशन के महासचिव विजय गर्ग ने बताया कि इस मामले को जब पुलिस के संज्ञान में लाया गया तो सेक्टर 22 स्थित पुलिस पोस्ट ने डीडीआर में एसोसिएशन द्वारा इस मामले पर समझौते पर स्वीकृति देकर ठेकेदार के प्रति अपना नरम रवैया दिखाया, जो कि एसोसिएशन को गंवारा नहीं है।

आरोपी ठेकेदार के सभी पार्किंग ठेके रद्द किए जाएं

एसोसिएशन के चैयरमेन डीपी गर्ग ने बताया कि ठेकेदार ने न केवल लोगों और स्थानीय दुकानदारों से पर्ची काट और पास इश्यू कर ठगी की है, बल्कि सरकारी राजस्व को भी नुकसान पहुंचाया है । एसोसिएशन ने मांग की कि प्रशासन इस ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे और इस प्रकरण में लिप्त संबंधित एमसी अधिकारी और पुलिसकर्मियों को बेनकाब करे। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि इस ठेकेदार द्वारा शहर में ऐसे कई अन्य पार्किंगों में अवैध ठेका जमाने के प्रमाण सामने आएं, इस आरोपी ठेकेदार के सभी पार्किंग ठेके रद्द किए जाएं।

ये भी पढ़ेंः चंडीगढ़ के व्यापारियों की मांग पर मोदी गंभीर, जानिए किस मामले में लिया एक्शन

error: Content can\\\'t be selected!!