‘वारिस पंजाब दे’ पर बड़ा एक्शनः छह समर्थक गिरफ्तार, अमृतपाल की भी गिरफ्तारी की चर्चा, पंजाब में इंटरनेट बंद

Amritpal Singh arrested CHANDIGARH, 18 MARCH: पंजाब में पिछले दिनों अजनाला पुलिस थाने पर हमला करने के मामले में आज पुलिस ने बड़े एक्शन को अंजाम देते हुए वारिस पंजाब दे (waris punjab De) संगठन के प्रमुख एवं खालिस्तान (Khalistan) समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के छह साथियों को हथियारों के साथ हिरासत में ले लिया। इस बीच, अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की भी गिरफ्तारी की चर्चा है। अमृतपाल की गिरफ्तारी से माहौल को बिगड़ने से बचाने के लिए सरकार ने पंजाब के कई जिलों में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। हालांकि अमृतपाल (Amritpal) की गिरफ्तारी की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

मोगा के एसएसपी जे इलेनचेलियन ने मीडियो से कहा है कि अभी तक अमृतपाल (Amritpal) को गिरफ्तार नहीं किया गया है, उसकी तलाश में ऑपरेशन जरूर चल रहा है। इससे पहले अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के छह साथियों को जालंधर के महतपुर इलाके के पास से हिरासत में लिया गया। इस दौरान अमृतपाल (Amritpal) पुलिस से बचकर निकल गया था। पुलिस ने अमृतपाल का पीछा किया। सूत्रों का कहना है कि मोगा जिले में ही उसे भी पकड़ लिया गया बै। अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के साथी भगवंत सिंह बाजेके उर्फ प्रधानमंत्री के पीछे भी पुलिस लगी हुई है। सूत्रों ने बताया कि उसकी थोड़ी देर में गिरफ्तारी हो सकती है।

बताया जाता है कि इससे पहले बठिंडा के रामपुरा फूल में रखा गया अमृतपाल सिंह ((Amritpal Singh) ) का समागम भी कैंसिल कर दिया गया था। अमृतपाल (Amritpal) को वहां सुबह 9.30 बजे पहुंचना था लेकिन वह नहीं पहुंचा तो स्टेज से कार्यक्रम रद्द करने की घोषणा कर दी गई।
यह है मामला
रूपनगर जिले के चमकौर साहिब निवासी वरिंदर सिंह ने लवप्रीत सिंह व अमृतपाल सिंह समेत उसके 30 समर्थकों पर अपहरण व मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद लवप्रीत व एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। एक आरोपी को तो पुलिस ने पहले ही रिहा कर दिया था लेकिन लवप्रीत को रिहा करने के लिए अमृतपाल सिंह ने अजनाला थाने के बाहर धरने की चेतावनी दी थी। अमृतपाल (Amritpal) श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप के साथ अपने समर्थकों को लेकर अजनाला थाने पहुंचा। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उग्र भीड़ ने बैरिकेड तोड़ डाले और तलवारों व बंदूकों से थाने पर हमला कर दिया, जिसमें एसपी समेत छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे।

error: Content can\\\'t be selected!!