खिलाड़ियों के समर्थन में आगे आए भूपेंद्र सिंह हुड्डा

कहा- खिलाड़ियों ने सदा बढ़ाया देश का मान, उनके साथ नहीं होना चाहिए अन्याय, कुश्ती महासंघ को भंग करके मामले की निष्पक्ष जांच करवाए केंद्र सरकार

CHANDIGARH, 19 JANUARY: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में आगे आए हैं। हुड्डा का कहना है कि बेहद दुर्भाग्य और शर्म की बात है कि देश का गौरव हमारे खिलाड़ियों को आज सड़कों पर धरना देना पड़ रहा है। भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारियों पर लगे आरोप गंभीर व चिंताजनक हैं। इनकी निष्पक्ष व पारदर्शी जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार। उन्होंने आगे कहा कि जिन खिलाड़ियों को पूरा देश पलकों पर बैठाता है, उन्हें भी धरने पर बैठने के लिए मजबूर किया जा रहा है। महिला पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसलिए बिना देरी के कुश्ती महासंघ को बर्खास्त करके सभी आरोपियों को जांच के दायरे में लाया जाए।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि निश्चित तौर पर ये तमाम पहलवान देश के खिलाड़ी हैं। लेकिन प्रदेश सरकार को यह भी याद रखना चाहिए कि ज्यादातर खिलाड़ी हरियाणा से संबंधित हैं। इनके अधिकारों को संरक्षण देना और इनके हक में आवाज उठाना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन इस मामले में हरियाणा सरकार की चुप्पी बेहद निराशाजनक है। यौन उत्पीड़न जैसे मामलों में हर बार प्रदेश सरकार चुप्पी साध लेती है। वह चाहे प्रदेश के खेल मंत्री के ऊपर लगे आरोप हों या फिर भारतीय कुश्ती महासंघ पर लगे आरोप।

हुड्डा ने मांग की है कि केंद्र सरकार को बिना देरी के खिलाड़ियों की मांग मानते हुए आगे की कार्रवाई करनी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!