पंजाब में सीमा पार से नशा तस्करी के एक और नैटवर्क का पर्दाफाश, 5 किलो हेरोइन और 12.15 लाख रुपए ड्रग मनी समेत व्यक्ति गिरफ्तार  

गिरफ़्तार नशा तस्कर पैसे मिलने के उपरांत नशीले पदार्थों की खेप पहुंचाने जा रहा था: डीजीपी गौरव यादव  

CHANDIGARH, 30 JAN: सरहद पार से तस्करी करने वाले नैटवर्कों के विरुद्ध एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए पंजाब पुलिस ने 5 किलो हेरोइन और 12.15 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत एक नशा तस्कर को गिरफ़्तार किया है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस ( डीजीपी), पंजाब गौरव यादव ने दी।  

गिरफ़्तार नशा तस्कर की पहचान रशपाल सिंह उर्फ पाला निवासी गाँव कक्कड़ जि़ला लोपोके के रूप में हुई है।  

यह कार्यवाही पंजाब पुलिस द्वारा गुरदासपुर के गाँव थम्मन से 10 किलोग्राम हेरोइन समेत दो नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके सरहद पार से नसा तस्करी के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किए जाने से एक महीने बाद सामने आई है।  

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि भरोसेमन्द जानकारी के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर की पुलिस टीमों ने अमृतसर के लोपोके गाँव ठ_ा के नज़दीक एक विशेष ऑपरेशन चलाया और नशा तस्कर को सफलतापूर्वक काबू कर लिया, जब वह किसी अन्य पार्टी से पैसे मिलने के उपरांत खरीददार को नशे की खेप पहुँचाने जा रहा था। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि नशे की यह खेप पाकिस्तान आधारित तस्करों द्वारा ड्रोन के द्वारा भेजी गई थी।

ए.आई.जी. सीआई अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि मुलजि़म रशपाल उर्फ पाला एक बदनाम नशा तस्कर है। उन्होंने कहा कि खेप प्राप्त करने वाले और नशे के लिए पैसों का भुगतान करने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए अगली जांच जारी है। इस सम्बन्धी थाना एसएसओसी अमृतसर में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराएं 21 और 29 के तहत एफ.आई.आर नम्बर-3 के अधीन केस दर्ज किया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!