सेक्टर-30 के महाकाली मंदिर में शरद पूर्णिमा पर बनेगी अमृत खीर

CHANDIGARH: श्री कृष्ण भक्ति आश्रम मंडल द्वारा शरद पूर्णिमा महोत्सव सेक्टर-30 स्थित महाकाली मंदिर में 19 अक्टूबर को रात्रि 8:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक मनाया जाएगा। मंडल पिछले 49 वर्षों से शरदोत्सव चंडीगढ़ में मना रहा है।

श्री कृष्ण भक्ति आश्रम मंडल के प्रधान राकेश पाल मोदगिल ने बताया कि इस वर्ष भी 8:00 बजे से रात्रि के 11:30 बजे तक ब्रजरस रसिक कमल नयन जी कमल श्री कृष्ण भजनों से जनता जनार्दन को निहाल करेंगे। शरद पूर्णिमा (19 अक्तूबर) को मंदिर में चार से साढ़े 4 कुंतल दूध की खीर सुबह ही बननी शुरू हो जाएगी और शाम को मंदिर की छत पर चंद्रमा की अमृतमई किरणों की रोशनी, जो केवल वर्ष में केवल एक ही दिन शरद पूर्णिमा को ही चंद्रदेव बिखेरते हैं, में रख दी जाएगी।

तत्पश्चात रात्रि 11:30 बजे खीर का प्रसाद को राधा-कृष्ण जी के चरणों में रखकर भोग लगाया जाएगा। उसके उपरांत आयुर्वेदाचार्य डॉक्टर विनय बंसल, जो कई पुरस्कारों से सरकार द्वारा सरकारी संस्थानों द्वारा सम्मानित हो चुके हैं, सांस, दमे, बलगम व टीबी के रोगियों, जो प्रारंभिक स्टेज की हो, को इस अमृत खीर के साथ आयुर्वेदिक दवाई देंगे। डॉ. बंसल पिछले ४० वर्षों से लगातार अपनी धर्मपत्नी, जो स्वयं भी डॉक्टर हैं, के साथ ये सेवा करते आ रहें हैं।  

error: Content can\\\'t be selected!!