अग्निवीर योजना: अग्निवीरों के चयन के लिए 12 से 29 अगस्त तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में होगी रैली

रैली में जिला फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा के युवा ले सकते हैं भाग

CHANDIGARH, 03 JULY: अग्निवीर योजना के तहत अग्निवीरों के चयन के लिए 12 से 29 अगस्त 2022 तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में रैली आयोजित  की जाएगी। इस रैली में जिला फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा के युवा  भाग ले सकते हैं।  इस बारे मे जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि फतेहाबाद जिला के जो युवा पात्र मानदंडों को पूरा करते हैं उनके लिए 1 जुलाई से वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पंजीकरण की यह प्रक्रिया तीस दिनों तक खुली रहेगी।

उन्होंने बताया कि रैली के माध्यम से अग्निवीर सैनिक सामान्य कर्तव्यों, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी तथा ट्रेड्समैन के लिए चयन किया जाएगा। आईटीआई योग्य युवाओ के लिए इन श्रेणियों हेतू आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है।

उन्होंने बताया कि निर्धारित मापदंडों के अनुसार युवा ने 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो तथा उसका जन्म 1 अक्टूबर, 1999 से 1 अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो, वह रैली हेतू ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र है। उन्होंने उम्मीदवारों को सलाह देते हुए कहा कि वे किसी भी दलाली की गतिविधि के शिकार न हो और रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचें।

error: Content can\\\'t be selected!!