Shri Vishwakarma Skill University में स्किल कोर्सों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू

CHANDIGARH: हरियाणा के जिला पलवल में स्थित श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय (Shri Vishwakarma Skill University) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न स्किल कोर्सों में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गयी है। प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 15 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आवेदन कर सकते हैं।

कुलपति राज नेहरू ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय के सभी ‘कोर्स सीखो और कमाओ’ की पद्धति पर आधारित हैं। विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ वज़ीफा भी प्राप्त कर सकते हैं। सभी कोर्स इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर चलाए जा रहे हैं, जहां विद्यार्थी कंपनियों में ओजीटी के साथ-साथ कौशल के हुनर भी सीखते हैं।

डीन अकादमिक अफेयर्स, प्रो. ज्योति राणा ने बताया कि विद्यार्थी जिन स्किल कोर्सेज में प्रवेश ले सकते हैं, उनमें स्किल फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीवॉक मैकेट्रोनिक्स, बीवॉक  मैकेनिकल मैन्युफैक्चरिंग, बीवॉक प्रोडक्शन टूल एंड डाई मैन्युफैक्चरिंग, बीवॉक रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन, बीवॉक मैकेनिकल मैन्युफैक्चरिंग, डीवॉक इंडस्ट्रीयल इलेक्ट्रॉनिक्स, डीवॉक मैकेनिकल मैन्युफैक्चरिंग शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को चाहिए कि अधिक जानकारी के लिए वे समय-समय पर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देखते रहें क्योंकि हर तरह की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके साथ ही टोल फ्री नंबर 18001800147 पर कॉल करके भी कोर्सेज तथा दाखिले से सम्बन्धित जानकारी ली जा सकती है।

error: Content can\\\'t be selected!!