चंडीगढ़ में सामान्य स्थिति बहाल करे प्रशासन, दुकानें रात 8 बजे व रेस्टोरेंट 11 बजे तक खोले जाएंः कांग्रेस

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने शहर में कोरोना के चलते सीमित समय के लिए खोली जा रही दुकानों और प्रतिष्ठानों का समय अब और बढ़ाए जाने की जरूरत जताते हुए प्रशासन से व्यापारियों को ज्यादा राहत देने की मांग की है।

रात के कर्फ्यू में भी ढील देनी चाहिए

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि शहर में अब जब कोरोना मामलों की संख्या में काफी कमी आई है तो दुकानदारों और छोटे व्यापारियों को राहत देने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि शहर में कोरोना के सक्रिय मामले लगभग 500 रह गए हैं। इसलिए प्रशासन को अब शहर के निवासियों को और राहत देनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि प्रशासन अपनी अगली कोविड-19 वार रूम बैठक में दुकानें खोलने का समय रात 8 बजे तक करने और खाने-पीने की दुकानों तथा रेस्टोरेंट का समय बढ़ाकर रात 11 बजे करने की घोषणा करे। लक्की ने कहा कि प्रशासन को रात के कर्फ्यू में भी ढील देनी चाहिए, क्योंकि अब इसकी कोई आवश्यकता नहीं है और शहर में सामान्य स्थिति बहाल की जानी चाहिए, क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान लोगों को आर्थिक और मानसिक रूप से भी बहुत नुकसान हुआ है।

चंडीगढ़ को पहला कोरोना मुक्त शहर बनाने की दिशा में हो काम

उन्होंने मांग की है कि कोरोना टीकाकरण की गति को भी तेज किया जाए और प्रशासन को चंडीगढ़ को पहला कोरोना मुक्त शहर बनाने की दिशा में काम करना चाहिए। प्रशासन को उन लोगों को भी कुछ राहत देनी चाहिए, जो चिकित्सकीय, आर्थिक और अन्य प्रकार से पीड़ित हैं, उनकी क्षतिपूर्ति के लिए एक तरीका निकाला जाए और उन्हें उचित मुआवजा व आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!