आम आदमी क्लीनिक नई बोतलों में पुरानी शराब की तरह: वड़िंग

CHANDIGARH, 27 JAN: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब में आम आदमी क्लीनिक खोले जाने को सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह नई बोतलों में पुरानी शराब की तरह है, क्योंकि सरकार पहले से उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का सिर्फ नाम बदल रही है।

इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये क्लीनिक स्वास्थ्य क्लीनिकों से ज्यादा आम आदमी पार्टी के कार्यालय और एक्सटेंशन काउंटर प्रतीत होते हैं।

पंजाब में इन क्लीनिकों की शुरुआत पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ पहले से मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं का नाम बोल रही है और उनका नाम ‘आम आदमी क्लिनिक’ रख रही है, जिसके पीछे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने से ज्यादा राजनीतिक फायदा हासिल करने का उद्देश्य छिपा है।

वड़िंग ने कहा कि इन क्लिनिको की गिनती बढ़ाने की दौड़ में आप सरकार ने अलग-अलग केंद्रों के ऐतिहासिक और धार्मिक नामों को भी बदल दिया, जिनमें एक अमृतसर में है, जो पंज प्यारों के नाम पर था। उन्होंने सवाल किया कि क्यों इन क्लीनिको को ‘सरकारी क्लीनिक’ का नाम नहीं दिया गया और क्यों मुख्यमंत्री की तस्वीर वाले आम आदमी क्लिनिक का नाम दिया गया है।

उन्होंने सवाल किया कि इनके लिए कौन अदायगी कर रहा है, सरकार या फिर आप? इन क्लीनिकों का नाम बदला जाना चाहिए। इस संबंध में उन्होंने कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की तरफ भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि पहले तो इस तरह के क्लीनिक खोले जाने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि पंजाब में पहले से शानदार सेहत प्रणाली मौजूद है, जिस सच्चाई की पुष्टि सरकार द्वारा ही मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं का नाम बदलकर कर दी गई है और इन पर थोपा गया पार्टी का नाम, गैर कानूनी कार्य है। ऐसा करके ये सिर्फ अपनी पार्टी के नाम को बढ़ावा देने और उसका प्रचार करने का प्रयास कर रहे हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!