सीनियर सिटीजन होम में ‘एक शाम बुजुर्गों के नाम’ काव्य गोष्ठी से सजी रचनाकारों की महफिल

एल्डर हैल्पलाइन-14567 की पहली वर्षगांठ पर समाज कल्याण विभाग और क्राफ्ड ने किया आयोजन

CHANDIGARH, 4 FEBRUARY: चंडीगढ़ के समाज कल्याण विभाग और क्राफ्ड के संयुक्त तत्वावधान में आज एल्डर हैल्पलाइन 14567 की पहली वर्षगांठ पर सीनियर सिटीजन होम सेक्टर-43 चंडीगढ़ में ‘एक शाम बुजुर्गों के नाम’ काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाज कल्याण विभाग की निदेशक पालिका अरोड़ा थीं, जबकि विशेष अतिथि के तौर पर स्थानीय पार्षद प्रेमलता और क्राफ्ड के चेयरमैन हितेश पुरी, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की डायरेक्टर पूनम शर्मा, मनोनीत पार्षद उमेश एवं मोहिंद्र कौर पहुंचे।

इस काव्य गोष्ठी का संचालन करते हुए राष्ट्रीय कवि डॉ. अनीश गर्ग ने अपनी कविता ‘मेरे घर में भी है मंदिर जहां भगवान रहते हैं, करें पूजा जिनकी उन्हें मां-बाप कहते हैं, से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ‌इसके बाद डॉ. विनोद शर्मा ने ‘हर कोई है किसी का मार्गदर्शक दे कोई सलाह तो जीवन है आकर्षक’। डेजी बेदी ने अपनी रचना ‘यह इंसान ढूंढे जन्नत को वह ढूंढे आसमानों में’ से तालियां बटोरी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ कवि प्रेम विज ने अपनी रचना, ‘थक हार कर लौट आया अपने गांव, आते ही छुए मां-बाप के पांव’ के माध्यम से माता-पिता के चरणों में ईश्वर दर्शन को बखूबी दर्शाया।

में सुशील हसरत नरेलवी, जेएस ‘खुशदिल’, बलबीर ‘तन्हा’, बालकृष्ण गुप्ता ने अपनी शायरी से समां बांध दिया। इस कार्यक्रम में क्राफ्ड के पदाधिकारी राजेश राय, केएल सचदेवा, मार्शल गुरनाम सिंह, सेकेंड ईनिंग के अध्यक्ष आरके गर्ग, सीनियर सिटीजन कौंसिल के प्रधान एसएस रंधावा उपस्थित रहे। इस मौके पर एल्डर हेल्पलाइन 14567 के बारे में प्रोजेक्ट हेड विक्रमजीत गोदवानी ने विस्तृत जानकारी दी, ताकि समाज में उपेक्षित और प्रताड़ना सह रहे बुजुर्गों का सही मार्गदर्शन और समय पर सहायता की जा सके। इस कार्यक्रम में सीपीडब्ल्यूडी की सीए रजनी गुप्ता विशेष तौर पर उपस्थित रहीं। अंत में बुडैल जेल के कैदियों द्वारा तैयार पौधे देकर कवियों को सम्मानित किया गया। हितेश पुरी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद व्यक्त किया और सरकार द्वारा बुजुर्गों, बच्चों एवं महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं में अपनी संस्था का सहयोग देने का प्रस्ताव रखा।

error: Content can\\\'t be selected!!