इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट-308 ने 40 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाया

‘कल्पवृक्ष’ कार्यक्रम में पूर्व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन, डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर्स, पूर्व व वर्तमान प्रेसिडेंट को किया गया सम्मानित

CHANDIGARH, 13 OCTOBER: इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट-308 ने अपने सामाजिक दायित्व के निर्वहन के 40 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘कल्प वृक्ष’ नामक कार्यक्रम का आयोजन किया। यह कार्यक्रम इनरव्हील क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल की प्रेसिडेंट अनीता मिड्ढा के नेतृत्व में तथा डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन सुजाता आहूजा के मार्गदर्शन में हुआ।

कार्यक्रम में चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड से लगभग 120 इनर व्हील क्लबों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिनमें पूर्व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन, डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर्स, पास्ट व प्रेजेंट प्रेसिडेंट शामिल थे। कार्यक्रम का शुभारंभ हवन से हुआ। इसके बाद अनीता मिड्ढा ने अपनी टीम के साथ डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन सुजाता आहूजा को पुष्प गुच्छ भेंट किए।

इस अवसर पर सुजाता आहूजा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 308 के 40 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाना था। उन्होंने “कल्पवृक्ष” शब्द के चुनाव के पीछे का तर्क समझाते हुए कहा कि यह नाम इस मजबूत संस्था के प्रति सम्मान प्रकट करता है, जिसे पूर्व और वर्तमान अध्यक्षों ने अपनी मेहनत से सींचा है। उन्होंने कार्यक्रम में इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 308 के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस डिस्ट्रिक्ट ने पिछले चार दशकों में कई सामाजिक परियोजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य केवल जश्न मनाना नहीं, बल्कि उन उपलब्धियों को भी याद करना है जो समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए की गई हैं।

अनीता मिड्ढा ने इस अवसर पर कहा कि हमारे इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 308 का इतिहास प्रेरणादायक है और इसने हमें समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्रेरित किया है। हम सभी सदस्यों को एकजुट होकर आगे बढ़ने और जन कल्याणकारी कार्यों में सक्रिय रहने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि विभिन्न राज्यों से आए प्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र में किए गए सामाजिक कार्यों की जानकारी साझा की और समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। अंत में विभिन्न प्रकार के मनोरंजक खेल खेले गए, जिसने सभी उपस्थित सदस्यों के बीच उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम के समापन पर 40 वर्ष होने की खुशी में केक काटा गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

error: Content can\\\'t be selected!!